'भूमाफिया राकेश टिकैत ने कब्ज़ा ली हमारी जमीन, नष्ट कर दी फसल..', महिला ने CM योगी से लगाई गुहार
'भूमाफिया राकेश टिकैत ने कब्ज़ा ली हमारी जमीन, नष्ट कर दी फसल..', महिला ने CM योगी से लगाई गुहार
Share:

लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत के भाई राकेश टिकैत के खिलाफ एक महिला ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाई है। बीते 6 महीने से दिल्ली की बॉर्डर पर ‘किसान आंदोलन’ को लेकर डटे राकेश टिकैत ने हाल ही में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में भारतीय जानत पार्टी (भाजपा) के विरुद्ध प्रचार किया था। पीड़ित महिला ने राकेश टिकैत और उनके बेटे चरण सिंह को ‘भूमाफिया’ करार देते हुए जमीन पर कब्ज़ा करने के आरोप लगाए हैं।

आरोप है कि पिता-पुत्र ने मिल कर मुजफ्फरनगर में एक किसान की लाखों की जमीन पर न केवल गैर कानूनी तरीके से कब्जा किया, बल्कि खेत में खड़ी फसल को तबाह भी कर डाला। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन और सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि वो सख्त कार्रवाई करें। शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित किनौनी गाँव की रहने वाली सुशीला देवी और उनके बेटे विनीत बालियान ने कहा कि उनकी 3 बीघा से ज्यादा भूमि रेलवे अधिग्रहण में आ गई थी।

इसके बाद राकेश टिकैत और उनके बेटे चरण सिंह ने रविवार (मई 30, 2021) की रात उनके खेत पर अवैध कब्जा करते हुए उसमें खड़ी फसल को नष्ट करवा दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित परिवार ने कहा कि, “राकेश टिकैत किसान नेता नहीं बल्कि बहुत बड़े भूमाफिया हैं। वो छोटे किसानों की जमीनों पर जबरदस्ती कब्ज़ा कर लेते हैं।” महिला ने कहा कि जिला प्रशासन से लगातार गुहार लगाए जाने के बाद भी पिता-पुत्र के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है।

आमजन को राहत! पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर आज लगा ब्रेक, जानिए क्या है भाव

आरबीआई की छूट से केवल बड़ी कंपनियों को ही हो सकता है फायदा

वर्क फ्रॉम होम और डिजिटलीकरण ने भारत के आईटी क्षेत्र के कार्बन उत्सर्जन में 85 प्रतिशत की कटौती की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -