शाही मस्जिद के स्टे पर आज हो सकती है सुनवाई

Mar 09 2021 09:26 AM
शाही मस्जिद के स्टे पर आज हो सकती है सुनवाई

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद केस में मथुरा की अदालत में आज फिर सुनवाई होने वाली है। आज शाही मस्जिद से सबूत मिटाने के स्टे पर सुनवाई की जाने वाली है।  जिसके अतिरिक्त अदालत अमीन कमीशन नियुक्त करने पर भी सुनवाई करने वाला है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान के खसरा कटरा केशवदेव की 13।37 एकड़ जमीन पर दावा करने वाले पक्षकार श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन समिति के अध्यक्ष व अन्य द्वारा पिछली सुनवाई सीनियर सिविल जज की अदालत में की गई थी। शाही मस्जिद ईदगाह में साक्ष्य हटाने के खिलाफ स्टे की मांग पर अदालत में सुनवाई के लिए आज की तारीख दी गई थी।

एक और वाद में दो अप्रैल को होगी सुनवाई: जिसके अतिरिक्त श्रीकृष्ण जन्मस्थान के कटरा केशव देव स्थित 13।37 एकड़ जमीन पर मालिकाना हक को लेकर एक और मामला दर्ज किया गया है। इस पर सुनवाई के लिए अदालत ने 2 अप्रैल की दिनांक तय की जाने वाली है। इस केस में भी उत्तर प्रदेश सुन्नी सेण्ट्रल वक्फ बोर्ड चेयरमैन, शाही ईदगाह मैनेजमेंट कमेटी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट व श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान सहित चार को प्रतिवादी बनाया गया है।

जिला शासकीय अधिवक्ता शिवराम सिंह तरकर ने कहा, "अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने सिविल जज (प्रवर वर्ग) नेहा बधौतिया की अदालत में  शिकायत दायर कर स्वयं को ठा। केशवदेवजी का भक्त बताते हुए उक्त जमीन पर मालिकाना हक मांगा है। उन्होंने इस मसले में मंदिर व ईदगाह पक्ष के दौरान वर्ष 1967 में हुए समझौते को निरस्त करने की मांग कर चुके है। वादी पक्ष के अधिवक्ता दीपक देवकी नंदन शर्मा ने बताया कि सिविल जज की अदालत में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। केस की सुनवाई दो अप्रैल को होगी।

गर्मी के आगमन से पहले ही बिगड़ सकते है मौसम के मिजाज, इन इलाकों में अंधी तूफ़ान के आसार

कोलकाता: इमारत की 13वीं मंजिल में आग लगने से 9 लोगों की हुई मौत

दिल्ली AAP सरकार ने पेश किया बजट, कांग्रेस ने लोगों के कल्याण को पहले रखने का किया आग्रह