गर्मी के आगमन से पहले ही बिगड़ सकते है मौसम के मिजाज, इन इलाकों में अंधी तूफ़ान के आसार
गर्मी के आगमन से पहले ही बिगड़ सकते है मौसम के मिजाज, इन इलाकों में अंधी तूफ़ान के आसार
Share:

उत्तर भारत सहित देश के कई क्षेत्रों में निरंतर मौसम में परिवर्तन देखने के लिए मिल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते निरंतर परिवर्तन आ रहा है। बीच कुछ दिनों से दिल्ली-NCR के क्षेत्रों में ठंडी तेज हवाएं चल रही हैं। वहीं, आसमान में बादल भी छाए हुए हैं। दिल्ली के न्यूनतम तापमान भी बढ़ोतरी के साथ 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा चुका है।  जंहा इस बात का पता चला है कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राजधानी दिल्ली में दिन में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

राजस्थान में बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली में 25 फरवरी को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जो उस माह का सर्वाधिक तापमान था। उधर, राजस्थान में भी मौसम परिवर्तन देखने के लिए मिलने लगा है। दिनभर बादलों की आवाजाही के उपरांत शाम होते-होते राजधानी जयपुर समेत कई क्षेत्र में कहीं बूंदाबांदी हुई तो कई बादल जमकर बरसे, जिसके चलते पिछले कई दिनों से तापमान में निरंतर हो रहे इजाफे के उपरांत मौसम ठंडा हो गया है।

बादलों की आवाजाही के साथ हो सकती है बूंदाबांदी: जम्मू कश्मीर के पास विकसित पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव यूपी में भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां पर बुधवार से बादलों की आवाजाही के आसार देखने को मिल सकते है। अगले दो-तीन दिन प्रदेश में बूंदाबांदी की उम्मीद है। मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता की माने तो जम्मू कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ विकसित हो रहा है, जिसके चलते गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि 12 मार्च को कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी व बौछारें भी पढ़ सकती हैं।

बिहार में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना: वहीं बिहार में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखने को मिल सकता है। बिहार के कुछ जिलों में आंधी-तूफान एवं गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। दक्षिणी और मध्य बिहार में अभी से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं। आइएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जुमई में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की अधिक संभावना बनी हुई है।

कोलकाता: इमारत की 13वीं मंजिल में आग लगने से 9 लोगों की हुई मौत

विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले संसद का बजट सत्र हो सकता है समाप्त

स्मृति ईरानी ने कहा- "पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ महिला..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -