ISIS में शामिल पुणे की लड़की
ISIS में शामिल पुणे की लड़की
Share:

पुणे: पुणे के येरवडा शहर की एक लड़की के आतंकवादी संगठन ISIS के साथ सम्बन्ध होने की सूचना पुणे की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ATS ने दी है, जिसके बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. ATS के अनुसार फिलहाल यह युवती जम्मू कश्मीर में है और किसी ख़तरनाक गतिविधि में लिप्त हो सकती है. पुलिस ने इस लड़की को 16 साल की उम्र में, 17 दिसंबर 2015 को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया था, जहां पुलिस की सक्रियता के कारण इस लड़की को ISIS से जुड़ने से रोक लिया गया था. 

उस समय संदिग्ध लड़की का किसी सिराजुद्दीन नाम के युवक से संपर्क था, जो ISIS के लिए युवाओं को बरगलाकर उन्हें ISIS से जुड़ने के लिए उकसाता था, पुलिस ने उसे जयपुर से गिरफ्तार किया था, तब लड़की के माता पिता ने एक मौलवी की मदद से लड़की का मन परिवर्तित किया गया. 

लेकिन ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार एक अज्ञात महिला, जो जम्मू कश्मीर में आतंकियों की सहायता कर रही है, उसके पुणे वाली लड़की होने के पूरे संकेत  ATS ने दिए है, लड़की के माता पिता ने कहा है कि, लड़की कहीं बाहर पढ़ने गई है, और लड़की की माँ ने उसके किसी दहशतगर्द से संपर्क की बात को भी नकार दिया है. हालांकि लड़की के माता पिता ने उसके हालिया मुकाम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. गणतंत्र दिवस को देखते हुए ATS ने इस सम्बन्ध में अलर्ट जारी कर, पुलिस और  बीएसएफ को चौंकन्ना रहने के निर्देश दिए है, ATS अभी संदिग्ध लड़की की लोकेशन पता करने में लगी हुई है.

जयपुर में करणी सेना की शांति रैली

अमर शहीद ज्योति प्रकाश निराला को अशोक चक्र

साड़ी बेचने वाले का रोबोट खेतों में पानी और कीटनाशक देगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -