ब्रिटेन के एक दर्जन स्वदेश लौटने वाले लोगों ने गोवा में कराया था कोरोना पॉजिटिव परीक्षण: विश्वजीत राणे
ब्रिटेन के एक दर्जन स्वदेश लौटने वाले लोगों ने गोवा में कराया था कोरोना पॉजिटिव परीक्षण: विश्वजीत राणे
Share:

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ब्रिटेन में एक नए कोरोनावायरस वैरिएंट के ओवरडिटेक्शन के बारे में चिंताओं के बीच गुरुवार को कहा, 9 दिसंबर के बाद ब्रिटेन से गोवा पहुंचे लोगों में से एक दर्जन यात्रियों ने अब तक कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इसके बाद, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उन लोगों से पूछा, जो उस देश में पाए गए उत्परिवर्तित कोरोनावायरस तनाव के मद्देनजर यूनाइटेड किंगडम से राज्य में आए हैं, भले ही वे कोरोना के लिए नकारात्मक परीक्षण करते हों। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ब्रिटेन के लौटने वालों के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। सावंत ने गुरुवार रात मीडिया के सामने कहा, जो लोग हाल ही में यूके से आए हैं, उन्हें खुद जांच करवानी चाहिए। भले ही वे आरटी-पीसीआर टेस्ट में नेगेटिव टेस्ट करते हों, लेकिन उन्हें अलग-अलग रहना चाहिए और खुद को फिर से टेस्ट करवाना चाहिए। 

आगे उन्होंने कहा कि यूके से आए लोगों के नमूनों को आगे के परीक्षण के लिए पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे में भेजा गया है ताकि नए तनाव की संभावना की जांच की जा सके। गोवा सरकार ने गुरुवार को कहा था कि 9 दिसंबर को ब्रिटेन से राज्य में पहुंचे 979 लोगों का परीक्षण चल रहा था। ब्रिटेन में पाए जाने वाले कोरोनोवायरस के नए तनाव को तेजी से फैलने की सूचना है और इसे अत्यधिक संक्रामक कहा जाता है।

अखिलेश यादव का वार, कहा- किसान आंदोलन भाजपा सरकार की विफलता का जीवंत स्मारक

अमित शाह बोले- किसानों के साथ खुले दिल से बात करने को तैयार सरकार, विपक्ष फैला रहा भ्रम

अरुणाचल प्रदेश में JDU को झटका, भाजपा में शामिल हुए 7 में से 6 विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -