समुद्र में कहाँ गायब हो गई वह नाव, जिसमे सवार थे 243 लोग
समुद्र में कहाँ गायब हो गई वह नाव, जिसमे सवार थे 243 लोग
Share:

कोच्ची: इस वर्ष जनवरी में एक बच्चे का गोल्डन रंग का जूता और नीले रंग की लेडीज चप्पल कोच्चि के मुनमबम हार्बर पर मिलने से वहां निवास करने वाले लोगों के लिए हैरानी की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसके कुछ दिन बाद तक एर्नाकुलम के उत्तरी तट पर कपड़े, बैग, खाने के पैकेट मिलते रहे। प्रारंभिक जांच में पता चला कि एक सुनियोजित प्लान के तहत अवैध तरीके से महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 243 लोगों को देश से बाहर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था। 

एक साधाराण नाव में गए लोगों में श्री लंकाई तमिल लोग भी थे। यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है कि ये लोग कहां गए। पांच माह बाद धाया माथा-2 नाम की नाव या उसके यात्रियों का कोई पता नहीं चल रहा है। ऐसा लग रहा है मानो सब समुद्र में डूब गए हों। विदेश मंत्रालय को कुछ नहीं पता, केरल पुलिस भी अंधेरे में है, कोस्ट गार्ड और नेवी कुछ मालूम नहीं है और लापता हुए लोगों के परिवार संघर्ष कर रहे हैं। 

विशेष जांच टीम के अधिकारियों ने माना है कि अभी इस मामले को सुलझाए जाने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। मुख्य जांच अधिकारी एएसएपी एर्नाकुलम ग्रामीण एमजे सोजन ने कहा है कि, 'लोगों ने 12 जनवरी की यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 3 लाख रुपये तक चुकाए। हमें नहीं पता वे कहां पहुंचे। हमने 10 लोगों को हिरासत में लिया किन्तु तस्करी करने वाले मुख्य सरगना, श्रीकांतन और सेल्वन तक नहीं पहुंच पाए। हो सकता है कि वे भी नाव में बैठकर चला गया हो।' 

Movie Review : ट्रेवल फिल्मों के शौकीन हैं तो देखें The Extraordinary Journey Of The Fakir

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: 87 वर्ष के देवगौड़ा ने किए ऐसे-ऐसे योगासन, देख कर अचंभित रह गए लोग

पीएम मोदी के साथ योग करने पहुंचे 'मोटू पतलू'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -