नोएडा में 12 वर्षीय बच्ची ने लगाई फांसी., इस बीमारी से थी पीड़ित
नोएडा में 12 वर्षीय बच्ची ने लगाई फांसी., इस बीमारी से थी पीड़ित
Share:

नोएडा: लिवर सिरोसिस बीमारी से ग्रसित 12 वर्षीय बच्ची ने पेड़ से फंदा लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। परिजनों के मुताबिक, बच्ची अपनी बीमारी को लेकर बीते कई महीने से तनाव में रहती थी। मूल रूप से हरदोई के निवासी राम रतन अपने परिवार के साथ नोएडा के  सेक्टर-52 स्थित माता कॉलोनी में किराये के मकान में रहते हैं। वह मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करते हैं। 

घटना के समय दोपहर के समय सभी सो रहे थे। इस बीच उनकी बेटी मुस्कान उर्फ सोनाक्षी ने घर के आंगन में लगे नीम के पेड़ से दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। राम रतन शाम को कमरे से बाहर आए तो बेटी का शव फंदे से लटका हुआ पाया गया। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। सेक्टर 24 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को नीचे उतारा। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है। थाना प्रभारी ने जानकारी दी है कि मुस्कान पिछले कई वर्षों से लीवर सिरोसिस की बीमारी से जूझ रही थी। 

परिजनों ने बताया कि बीमारी की वजह से वह तनाव में रहती थी। जिसके बाद परेशान बच्ची ने ख़ुदकुशी कर ली। पिता राम रतन ने बताया कि कुछ दिनों से उनकी पत्नी की तबीयत बहुत खराब हो गई थी। इसको लेकर पूरा परिवार चिंतित रहता था। लिवर सिरोसिस की बीमारी ने मुस्कान के अंदर दहशत पैदा कर दी थी। बता दें कि, लिवर सिरोसिस में लिवर टिश्यूज पर घाव जैसे कुछ निशान पड़ जाते हैं। ये लिवर को सही तरीके से काम करने से रोकते हैं।

नबान्न अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को लेकर जांच कमिटी गठित, आज फिर होगा प्रदर्शन

अब पत्रकार को मिली 'सर तन से जुदा' की धमकी, कट्टरपंथियों का लगातार निशाना बन रहे 'हिन्दू'

19 सितंबर को भाजपा का दामन थामेंगे कैप्टन अमरिंदर, बेटा-बेटी भी होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -