होम ग्राउंड पर क्रिकेट को अलविदा कहेंगे युवराज सिंह!
होम ग्राउंड पर क्रिकेट को अलविदा कहेंगे युवराज सिंह!
Share:

इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाडियों की फिटनेस पर खासा ध्यान दिया जाता है. भारतीय क्रिकेट टीम में भी फिटनेस टेस्ट के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करने की प्रथा पर जोर दिया जा रहा है. जिसमे कई युवा खिलाडी तो आसानी से पास हो जा रहे है लेकिन कुछ सीनियर खिलाड़ी इस टेस्ट में खुद को साबित नहीं कर पा रहे. जो खिलाडी फिटनेस टेस्ट में फेल होते है उनका करियर दाव पर ही नजर आता है. अभी हाल ही में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेट के सारे फॉर्मेट से संन्यास लिया था.

अब खबरे आ रही है कि टीम इंडिया के यो-यो फिटनेस टेस्ट में खुद को साबित न कर पाने के भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह भी संन्यास के बारे में सोच सकते है. युवराज ने अभी हाल ही में रणजी ट्रॉफी को बीच में ही छोड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस ट्रेनिंग करने का फैसला किया था. युवराज के इस फैसले पर बीसीसीआई अधिकारियों ने नाराजगी भी जताई थी. क्रिकेट के जानकार अनुमान लगा रहे है कि बीसीसीआई अधिकारियों की नाराजगी के बावजूद युवराज का यह फैसला उनके संन्यास की तरफ भी संकेत कर सकता है.

क्रिकेट गलियारे में यह चर्चा भी काफी तेज है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का एक मैच युवराज के होम ग्राउंड मोहाली में भी होना है और युवराज युवराज अपने घर में ही क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले सकते है. कयास तो ये भी लगाए जा रहे है कि खराब फॉर्म और गिरती फिटने के कारण युवराज लंबे समास से टीम के बाहर है. हाल ही में एनसीए द्वारा आयोजित यो-यो फिटनेस टेस्ट में युवी कई बार फेल चुके हैं. ऐसे में युवराज क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना सकते है.

 

IND-SL नागपुर टेस्ट: टी तक श्रीलंका का स्कोर 151-4

17 ओवर 2 रन और पूरी टीम ऑल आउट...

तो इस वजह से धवन ने ली नागपुर टेस्ट से छुट्टी...

मच्छरों के आतंक के चलते सौरभ गांगुली को मिलेगा नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -