आज ही के दिन युवी ने लगाए थे इंग्लैण्ड के खिलाफ छह छक्के
आज ही के दिन युवी ने लगाए थे इंग्लैण्ड के खिलाफ छह छक्के
Share:

युवराज सिंह ने अपने करियर में कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन आज ही के दिन 2007 में उन्होंने किंग्समीड, डरबन के मैदान पर अपनी आतिशी पारी से एक कीर्तिमान बना दिया था.

19 सितंबर 2007 का दिन क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा याद रहेगा. 2007 में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाकर टी20 क्रिकेट में पहली बार ये कारनामा कर अपना नाम इतिहास में दर्ज कर दिया था.

क्रिकेट के इतिहास में यह कारनामा चौथी बार हुआ था जब एक ही ओवर में किसी बल्लेबाज ने छह छक्के लगाए हों लेकिन टी20 इंटरनेशनल में ऐसा पहली बार हुआ था जब एक ओवर की हर गेंद पर छक्का लगा हो.युवराज ने यह कारनामा मैच के 19वें ओवर में किया जिससे पहले टीम का स्कोर 171 था. महज 3 मिनट में सब कुछ बदल गया और 3 मिनट में छह छक्कों के दम पर टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था.

युवराज की इस आतिशी पारी के बाद युवा गेंदबाज़ ब्रॉड असहाय नजर आ रहे थे और खुद युवराज जोश में. युवराज के शॉट टाइमिंग और ताकत का गजब मेल था. भारतीय डग आउट में खिलाड़ी खुशी से झूम रहे थे और पूरे स्टेडियम युवी-युवी का शोर मच रहा था.

इस पारी में युवराज ने ना सिर्फ 6 गेंदो में 6 छक्के जड़े बल्कि 12 गेंदो में अपने 50 रन पूरे कर टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.जबाव में खेलने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम महज 200 रनों पर ढेर हो गई. इस तरह टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 18 रनों से जीत लिया.

युवराज सिंह की लिस्ट में विराट हैं नंबर वन कंजूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -