शहीदों की शहादत भुलाकर क्यों दिया गया पाकिस्तान को डब्लूटीओ का न्योता
शहीदों की शहादत भुलाकर क्यों दिया गया पाकिस्तान को डब्लूटीओ का न्योता
Share:

नई दिल्ली:  पाकिस्तान ने अगले हफ्ते नई दिल्ली में होने वाली विश्व व्यापार संगठन (डब्लूटीओ) की मंत्रिस्तरीय बैठक में भी हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है. 19-20 मार्च, 2018 को यह बैठक होने वाली है, जिसमें हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री परवेज मलिक को भी आमंत्रित किया गया था. पाकिस्तान से आ रही सूचनाओं के मुताबिक, वहां की सरकार ने नई दिल्ली में अपने राजनयिकोंऔ के उत्पीड़न के मुद्दे को आधार बनाते हुए इस बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया है.

ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि पाकिस्तान कि ओर से लगातार कश्मीर में गोलीबारी जारी है और वो सारे इल्जाम भी भारत पर लगा रहा है. ऐसे में शहीदों की शहादत ज्यादा कीमती है या प्रोटोकाल का निभाया जाना जिसके तहत पाकिस्तान को न्योता दिया गया. मुद्दा विपक्ष के साथ साथ आम जनता में भी चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योकि भारत की दरियादिली को ठेंगा दिखते हुए पाकिस्तान ने आने से साफ मना कर दिया है.

साथ ही पाकिस्तान भारत की उस मांग पर भी उदासीन है जिसमे उसने भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ हुई घटनाओं की जांच करने को कहा है. अधिकारियों की सुरक्षा के उचित इतंजाम को लेकर भारत ने पाकिस्तान को एक दर्जन से ज्यादा बार नोटिस भेजा है, मगर अभी तक पाकिस्तान की और से उचित कार्यवाही की दरकार है. ऐसे में पाकिस्तान को विश्व व्यापार संगठन (डब्लूटीओ) का निमंत्रण देना किस निति के तहत उचित है फ़िलहाल समझ से परे है. 

पाकिस्तान आतंकी देश बन सकता है- जॉन बोल्टन

कश्मीर के अनंतनाग में गोलीबारी जारी

भारत ने भेजा पाक को 16वां विरोध पत्र


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -