आखिर होंठ ड्राई क्यों होते है, जानिये
आखिर होंठ ड्राई क्यों होते है, जानिये
Share:

ज्यादातर लोगों की शिकायत रहती है कि उनके होंठ सूखते बहुत है और इसके चलते वे अपने साथ लिपबाम या लिपग्लॉस रखते हैं. ताकि होंठो के सूखने से पहले ही वे लिपबाम या लिपग्लॉस का इस्तेमाल कर सके. लेकिन क्या आप जानते है कि आखिर होंठ सूखते क्यों है और होंठो के सूखने के पीछे कारण क्या है. तो आज हम बातएंगे की होंठ क्यों सूखते है.

कभी-कभी डिहाइड्रेशन के कारण भी होंठ सुख जाते है अगर आपके शरीर में डिहाइड्रेशन की कमी है तो इसके चलते भी होंठ ड्राई होने लगते है. लम्बे समय तक सूर्य की किरणों के संपर्क में रहने से भी होंठ सूखे पड जाते है. इससे बचने के लिए आप होंठो पर बाम लगाकर रख सकते है. कई लोग होठों को सूखने से बचने के लिए बार-बार होठ को गिला करते है ऐसा करने से उन्हें लगता है की होठ ड्राई नहीं होंगे.

यदि आप भी ऐसा कर रहे है तो आप गलत है क्योकि ऐसा करने होठ गीले होने की बजाय होठ ज्यादा सूखते है. साथ ही होंठो पर ज्यादा कॉस्मेटिक उत्पाद लगाने से भी होठ ड्राई होने लगते है क्योकि इनमे केमिकल मिले होते है. इसलिए होंठ ज्यादा जल्दी ड्राई होने लगते है.

ये भी पढ़े

पान के इस्तेमाल से होते है, ये बेहतरीन फायदे

अदरक से पाए बालों के डैंड्रफ से छुटकारा

नमक के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -