जब सचिन के बल्ले से अफरीदी ने रचा था विश्व कीर्तिमान
जब सचिन के बल्ले से अफरीदी ने रचा था विश्व कीर्तिमान
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबस सफल क्रिकेटर में से एक शाहिद अफरीदी आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे चहेते और विवादित क्रिकेटर भी है. आज उनके जन्मदिवस के खास मौके पर हम आपको उनके क्रिकेट करियर से जुड़े कुछ खास किस्से के बारे में बता रहे हैं. जिसके बारे में आपने शायद पहले कभी नहीं सुना होगा. भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के महान ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी दोनों अपने समय के काफी मशहूर क्रिकेटर रहे हैं. जहां अफरीदी को उनके फैंस बूम-बूम अफरीदी बुलाते थे. वहीं, सचिन तेंदुलकर फैंस के बीच 'क्रिकेट के भगवान' और मास्टर ब्लास्टर जैसे नामो से मशहूर हैं. 

जब अफरीदी ने क्रिकेट में पदार्पण किया था, तब पाकिस्तान के महान गेंदबाज वकार यूनिस ने नेट्स प्रेक्टिस के दौरान अफरीदी को एक बल्ला दिया था और कहा था कि, इस बल्ले से खेल कर देखो. यह बल्ला सचिन तेंदुलकर का हैं. उन्होंने कुछ शॉट सचिन के बल्ले से लागए इसके बाद अपनी डेब्यू पारी का आगाज उन्होंने इसी बल्ले से किया था. अफरीदी ने उस मैच में सचिन के बल्ले से खेलते हुए 37 गेंदों में 100 रन बनाकर सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. 

शाहिद अफरीदी ने यह शतक 1996 में केन्या के खिलाफ लगाया था. जब उन्होंने यह शतक लगाया जब वे मात्र 16 साल के थे. आफरीदी ने खुद सचिन के बैट के पीछे की कहानी बताई थी. दरअसल, ख़ुद सचिन ने वकार यूनिस को अपना बैट दिया था ताकि वो सियालकोट से उनके लिए बिल्कुल वैसा ही नया बैट बनवा दें.

पाकिस्तान सुपर लीग से आया विराट कोहली को बुलावा

रवि शास्त्री का छलका दर्द- भारत की हार पर भारत में खुश होते है लोग

दोहरी खुशी के बाद अश्विन को लगा तगड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -