पश्चिम बंगाल: टीएमसी बनाएगी इलाके में कई सूर्य मंदिर
पश्चिम बंगाल: टीएमसी बनाएगी इलाके में कई सूर्य मंदिर
Share:

आसनसोल: पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अहम रणनीतियों पर काम कर रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि टीएमसी आसनसोल जिले में 10 सूर्य मंदिर बनाने पर विचार कर रही है। वहीं वरिष्ठ टीएमसी नेता और आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र कुमार तिवारी अपने इलाके में मंदिरों के निर्माण पर सबसे ज्यादा जोर दे रहे हैं। इसके साथ ही इन मंदिरों का निर्माण अगले साल की छठ पूजा से पहले पूरा होने की संभावना है। 

तेजप्रताप और ऐश्वर्या का तलाक बना हाईबोल्टेज ड्रामा

यहां बता दें कि पार्टी बहुसंख्यक जनता के बीच पहुंच बढ़ाने पर काम कर रही है। इसके साथ ही पार्टी अल्पसंख्यक हिंदी भाषियों के बीच भी पहुंच बढ़ाने के प्रयास कर रही है। वहीं तिवारी ने कहा कि दुर्गापुर-आसनसोल इलाके में हिंदी भाषियों की बड़ी संख्या रहती है और हर साल छठ पूजा के दौरान हम बड़ी संख्या में भक्तों को देखते हैं। वहीं उनकी सेवा करने के लिए हमने इलाके में 10 सूर्य मंदिर बनाने का फैसला किया है। बता दें तिवारी छठ पूजा कोओर्डिनेशन कमिटी के चेयरमैन भी हैं।

अधिकारियों से नाराज़ महिलाऐं पानी की टंकी पर चढ़ी, फिर शुरू हुआ 'शोले' वाला ड्रामा

गौरतलब है कि पार्टी ने मंदिर बनाने पर अपना निर्णय कर लिया है। वहीं मंदिरों के डिजाइन दिसंबर तक तैयार हो जाएंगे और निर्माण कार्य में करीब 2 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसके अलावा उन्होने आगे कहा कि हमने स्थानीय लोगों से मंदिर बनाने के लिए फंड जुटाने का काम भी शुरु कर दिया है। इसके साथ ही उन्होने बताया कि विभिन्न इलाकों से फंड जुटाने के लिए मंदिर कमिटियां बनाएंगे। आसनसोल नगर निगम आधारभूत संरचना में समर्थन प्रदान करेगा, जैसे सड़क और बिजली में। वहीं बता दें कि आसनसोल राजनीतिक और सांप्रदायिक रूप से अस्थिर इलाका है। इसी साल मार्च-अप्रैल में बर्दवान जिले में स्थित आसनसोल में राम नवमी के दौरान सांप्रदायिक दंगे हुए थे। इसके अलावा भाजपा ने भी यहां 22 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है और दिसंबर से तीन रथ यात्रा निकालने की योजना बनाई है। 


खबरें और भी 

पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी ने थामा भाजपा का दामन

मध्यप्रदेश चुनाव: दो संतों को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में भेजा गया जेल

मुंबई: बांद्रा स्थित शास्त्री नगर की झुग्गियों में लगी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -