बिना एक्सरसाइज के इस तरह कर सकते है आप मोटापे को कम
बिना एक्सरसाइज के इस तरह कर सकते है आप मोटापे को कम
Share:

दुनिया में कई ऐसे लोग है जो अपने मोटापे को लेकर हर वक्त परेशान रहते है. मोटापे की वजह से लोग खाना छोड़ देते है और जिम जाना शुरू कर देते है. दुनिया में कई ऐसे लोग है जो पतले होने के लिए जिम ज्वाइन करते है लेकिन अगर आप चाहे तो अपने खाने-पीने की चींजो में बदलाव कर भी अपने पेट को अंदर कर सकते है. जी हाँ आज हम इस वीडियो के माध्यम से आपको बताने जा रहें है कि आप कैसे अपने खान-पान में बदलाव कर अपने पेट को अंदर कर सकते है.

 

ओमेगा 3 फैटी एसिड - इसे वजन कम करने में सबसे लाभकारी माना जाता है, और मांसाहारी लोग चाहे तो इसे मछली के द्वारा ले सकते है. बहुत ही कम लोग जानते है कि मछली में काफी अधिक मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड मिलता है. अब बात करें शाकाहारी लोगो की तो वे ओमेगा 3 फैटी एसिड को पत्तागोभी, फूलगोभी की सब्जियों के माध्यम से ले सकते हैं.

हरी सब्जिया - अगर आप ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों का सेवन करते है तो भी आपको मोटापे से राहत मिलती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इनमे भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल होता है.

करौंदा - लाल रंग की खट्टी बैरी जिसे करौंदा कहा जाता है इसे खाने से भी पेट कम होता है साथ ही इसका जूस पीने से शरीर में जमा अतिरिक्त वसा खत्म हो जाता है.

जंकफूड ना खाए - अगर आप अपने पेट को अंदर करना चाहते है तो जितना हो सके जंकफूड से दूर रहें.

निम्बू पानी - मोटापे को कम करने के लिए रोज सुबह की शुरुआत हमेशा निम्बू और गुनगुने पानी से करें क्योंकि निम्बू में शरीर में जमा फैट को कम करने के गुण होते है.

Video : पीरियड्स के दौरान कितनी बार बदलने चाहिए पैड

खाते रहने से भी हो जाता है वजन कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -