खाते रहने से भी हो जाता है वजन कम
खाते रहने से भी हो जाता है वजन कम
Share:

दुनियाभर में लोग अपने मोटापे को लेकर परेशान रहते है और वो इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प जिम जाने को मानते है. लोगो का मानना है कि जिम मोटापे को काम करने के लिए सबसे सही जरिया है. लेकिन ऐसा नहीं है अगर आप चाहे तो एक्सरसाइज के अलावा अपने खान-पान में परिवर्तन करने के बाद अपने पेट को अंदर कर सकते है, हालाँकि इसमें कुछ समय लगेगा लेकिन ये हो जाएगा. आइए जानते है कैसे खाते-खाते आप अपना वजन कम कर सकते है.

 

 

ओमेगा 3 फैटी एसिड - ये वजन कम करने में सबसे लाभकारी माना जाता है और मांसाहारी लोग चाहे तो इसे मछली के द्वारा ले सकते है, क्योंकि ये मछली में काफी अधिक मात्रा में मिलता है. इसके अलावा ये पत्तागोभी, फूलगोभी में भी पाया जाता है.

हरी सब्जिया - ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों का सेवन करने से भी मोटापे से राहत मिलती है. क्योंकि इनमे भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल होता है.

करौंदा - लाल रंग की खट्टी बैरी जिसे करौंदा कहा जाता है इसे खाने से भी पेट कम होता है इसका जूस पीने से शरीर में जमा अतिरिक्त वसा खत्म हो जाता है.

जंकफूड ना खाए - अपने खाने में घर के खाने का इस्तेमाल करें जितना हो सके जंकफूड से दूर रहें.

निम्बू पानी - अगर आप अपने मोटापे को कम करना चाहते है तो सुबह की शुरुआत हमेशा निम्बू और गुनगुने पानी से करें क्योंकि निम्बू में शरीर में जमा फैट को कम करने के गुण होते है.

कब्ज़ और एसिडिटी की समस्या को दूर करता है गाजर का जूस

स्वस्थ रहने के लिए गर्मियों के मौसम में ज़रूर करें नारियल पानी का सेवन

शरीर के एनर्जी लेवल को बढ़ाते है ये फूड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -