उपराष्ट्रपति ने कहा, सस्ते आयात के तहत प्रतिस्पर्धी है बिजली उद्योग
उपराष्ट्रपति ने कहा, सस्ते आयात के तहत प्रतिस्पर्धी है बिजली उद्योग
Share:

आज उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में भारतीय बिजली एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माता एसोसिएशन द्वारा प्रदर्शनी इलेक्रामा-2018 उद्घाटन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस उद्घाटन समारोह में देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी उपस्थित रहें. इस खास अवसर पर उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने कार्यक्र को संबोधित करते हुए कहा कि, भारत में सौर ऊर्जा क्षेत्र में अग्रणी बनने की विशाल संभावना है. वैंकेया नायडू ने कहा कि यह उद्योग सस्ते आयातों की वजह से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहा है.

उपराष्ट्रपत ने बताया कि, साथ ही उद्योग घरेलू उद्योग के लिए समान अवसरों की निरंतर मांग भी कर रहा हैं. वैंकेया नायडू ने विश्वास जताते हुए कहा कि, पावर सेक्टर इस कसौटी पर खरा उतरेगा और गुणवत्ता का अंतर्राष्ट्रीय मानक सुनिश्चित करेगा. इस उद्घाटन समारोह में उपराष्ट्रपति वैकेंया नायडू के साथ ही केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु और उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना आदि भी उपस्थित रहे. 

वैंकेया नायडू ने अपने संबोधन मे कहा कि, बिजली उपकरण उद्योग के क्षेत्र में 5 से 10 लाख लोगो को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल रहा हैं. साथ ही बड़े पैमाने पर इस उद्योग के होने पर करीब 50 लाख लोगो को रोजगार मिलता हैं. उपराष्ट्रपति के साथ ही अन्य अतिथियों ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. 

एक कमरें से लेकर 58967 शाखाओं तक का आरएसएस का सफर

जया बच्चन ने दाखिल किया नामांकन, करोड़ों की है कर्जदार

आजम खान भी खिलजी की तरह क्रूर है: जयाप्रदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -