यहाँ 90 दिनों तक वेनेजुएला की एयरलाइंस नहीं भर सकेगी उड़ान
यहाँ 90 दिनों तक वेनेजुएला की एयरलाइंस नहीं भर सकेगी उड़ान
Share:

पनामा: वेनेजुएला द्वारा पिछले कुछ प्रतिबंधों की घोषणा के विरोध में पनामा ने उसकी कंपनियों को अपने देश में उड़ानों का संचालन करने से रोक दिया है.मध्य और दक्षिण अमेरिका को जोड़ने वाली भूमि पर स्थित पनामा देश है. पनामा ने वेनेजुएला देश के खिलाफ हाल ही में एक सख्त कदम उठाया है. पनामा ने अपने देश में  वेनेजुएला की कंपनियों की उड़ानों को संचालन करने से रोक दिया है.

दरअसल, वेनेजुएला के पिछले हफ्ते राजनयिक और व्यापारिक प्रतिबंधों की घोषणा की थी. जिसके विरोध में पनामा ने उसके देश की उड़ानों का संचालन करने से रोक दिया है.पनामा के राष्ट्रपति जुआन कार्लोस वारेला के कार्यालय ने बताया कि 25 अप्रैल से शुरू होकर अगले 90 दिन तक मालवाहक और यात्री विमानों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा. यह प्रतिबंध वेनेजुएला की 10 कपंनियों पर लागू होगा.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह वेनेजुएला ने भी अपने सीमा क्षेत्र से उड़ान भरने वाले पनामा के विमानों पर प्रतिबंध लगा दिया था. जिसके बाद पनामा की सरकार ने वेनेजुएला के अधिकारियों की एक सूची जारी की. जिसमें वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो का नाम भी शामिल किया है पनामा सरकार के मुताबिक यह सभी धनशोधन में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि वेनेजुएला ने वरेला और कोपा सहित अन्य विमानन कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया है.

दुबई: दो भारतीयों को हुई 500 साल की जेल

पाकिस्तान में सड़क हादसे मामले में फ़सा अमेरिकी राजनयिक

अब दक्षिण चीन सागर में चीन-अमेरिका आमने-सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -