इस तरह के फेस वाश का करें इस्तेमाल
इस तरह के फेस वाश का करें इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लोग चेहरे को धोने के लिए अलग-अलग ब्रांड के फेसवाश और साबुन यूज़ करते है, लेकिन कई बार इनसे त्वचा साफ़ होने के बजाय रूखी हो जाती है और चेहरे पर दाने आने लगते है. इसलिए आप जितना चाहे इनसे दूर ही रहे तो बेहतर होगा और घर पर ही फेसवाश तैयार करें. आज हम बताएंगे कि आप किन-किन चीजों से चेहरा धो सकते है.

आप चेहरे को कच्चे दूध से धो सकते है, कच्चे दूध को चेहरे पर रुई से अच्छी तरह लगाए, सूखने के बाद एक दो बार और लगाए इसके बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धोले इससे त्वचा कोमल होती है. रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर और गर्दन पर गुलाब जल लगाकर हल्के हाथों से मले. ऐसा करने से त्वचा की गंदगी साफ़ हो जाएगी, फिर सुबह उठकर चेहरे को गुनगुने पानी से धोले. खीरे को किसकर चेहरे पर मले आप चाहे तो खीरे में दही भी मिला सकते है.

अब बनाये हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाकर पांच मिनट बाद चेहरे को धोले, इससे चेहरे पर चमक आती है. आप चाहे तो दही में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट तैयार करें और चेहरे पर और गर्दन पर लगाए. इसके बाद दो मिनट बाद धोले इससे चेहरे पर निखार आता है.

ये भी पढ़े

इस तरह पाएं हफ्ते के सातों दिन सात निखार

पार्टनर रिश्तें में कितने कमिटेड है, जानिये इस तरह

जॉब के चलते गर्लफ्रेंड समय नहीं दे पाती है तो इस तरह संभाले रिश्ते

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -