तेज धूप से अपने बालों को बचाने के लिए करें इन तरीकों का इस्तेमाल

तेज धूप से अपने बालों को बचाने के लिए करें इन तरीकों का इस्तेमाल

लगातार बढ़ते प्रदूषण, मानसिक तनाव और तेज धूप बालों को बहुत नुकसान पहुंचाती है. ज्यादा देर तक धूप के संपर्क में रहने के कारण बाल रफ और ड्राई हो जाते हैं. कई बार धूप के कारण दोमुहे बाल, बालों का झड़ना जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों को धूप के असर से बचा सकते हैं. 


1- अगर आपके बाल धूप के कारण रफ और ड्राई हो गए हैं तो केले और शहद का इस्तेमाल करें. इसका इस्तेमाल करने से बाल खूबसूरत बनते हैं और बालों में चमक आती है. 

2- बालों में इस्तेमाल करने के लिए हमेशा अच्छे हेयर प्रोडक्ट्स चुने. हमेशा ऐसे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिसमें मॉश्चराइजर और हाइड्रेटिंग क्वालिटी मौजूद हो.

3- जिस तरह धूप में जाने से पहले त्वचा पर सनस्क्रीन लगाना जरूरी होता है उसी तरह बालों को धूप से बचाने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें. हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करने से  बाल रफ और ड्राई नहीं होंगे. 

4- अगर आप अपने बालों में स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करते हैं तो इससे भी आपके बाल ड्राई होकर टूटने लगते हैं. धूप से डैमेज बालों पर स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल ना करें.

 

मॉनसून में बालों के झड़ने की समस्या दूर करते हैं ये टिप्स

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

?