US ने कोरिया के ऊपर उड़ाए सुपरसोनिक बॉम्बर्स
US ने कोरिया के ऊपर उड़ाए सुपरसोनिक बॉम्बर्स
Share:

वॉशिंगटन. नॉर्थ कोरिया से बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने साउथ कोरिया के ऊपर सुपरसोनिक बॉम्बर्स उड़ाए. साउथ कोरिया और जापान के साथ मिलकर कोरियाई प्रायद्वीप के पास अमेरिका के बमवर्षक विमानों की उड़ान से नॉर्थ कोरिया भड़क गया है.

ऐसा यूएस के मिलिट्री प्लेन ने तब किया जब कुछ देर पहले ही प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने मीटिंग की थी. उस मीटिंग में उन्होंने अधिकारियों के साथ इस बात पर चर्चा की थी कि नॉर्थ कोरिया की किसी धमकी का कैसे जवाब दिया जाए?
 
उत्तर कोरिया ने इसे खुद को धमकी देने वाला और किसी गैंगस्टर की तरह की करतूत बताया है. ट्रंप रविवार को सबसे पहले जापान पहुंचेंगे, वहां से वह दक्षिण कोरिया आएंगे. इसके बाद उनका चीन, वियतनाम और फिलीपींस जाने का कार्यक्रम है. उत्तर कोरिया द्वारा बैलेस्टिक मिसाइल के लगातार परीक्षण और तीन सितंबर को छठे परमाणु परीक्षण के बाद कोरियाई प्रायद्वीप के हालात खासे तनावपूर्ण बने हुए हैं.

गौरतलब है कि इन दिनों नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच परमाणु परीक्षणों को लेकर जुबानी जंग छिड़ी हुई है. एक तरफ नॉर्थ कोरिया अपने परीक्षणों को रोकने के लिए तैयार नहीं, तो दूसरी तरफ ट्रंप प्रशासन नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंधों का शिकंजा कसने के साथ ही उसे गंभीर नतीजे भुगतने की लगातार चेतावनी दे रहा है.

 

दुनिया की सबसे ऊँची आउटडोर एलेवेटर

अॉस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने की विराट और धोनी की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -