रूस अपना रवैया बदले-अमेरिका
रूस अपना रवैया बदले-अमेरिका
Share:

अमेरिका:​ अमेरिका से व्हाइट हाउस ने कहा है कि ट्रम्प प्रशासन रूस के साथ सकारात्मक संबंध चाहता है, लेकिन इसके लिये रूस को अपने बर्ताव में उल्लेखनीय बदलाव लाने की आवश्यकता है. अमेरिकी प्रशासन द्वारा रूस के सात कुलीनों, 12 कंपनियों एवं 17 शीर्ष अधिकारियों और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सहयोगियों पर प्रतिबंध लगाये जाने के कुछ ही घंटे बाद व्हाइट हाउस की यह टिप्पणी सामने आयी है.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने 6 अप्रैल को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘रूसी सरकार के साथ हम सकारात्मक संबंध चाहते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें निश्चित रूप से अपने बर्ताव में उल्लेखनीय बदलाव लाने की आवश्यकता है.’’ साराह ने कहा, ‘‘अमेरिकी कांग्रेस की इच्छा को ध्यान में रखते हुए ये प्रतिबंध एवंपूर्ण प्रशासनिक कार्रवाई यह साबित करती है कि राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रम्प) का यह कहना बिल्कुल सही है कि कोई भी रूस पर सख्त नहीं रहा है.’’

उन्होंने कहा कि अब गेंद रूसी अदालत के पाले में है क्योंकि उनकी कार्रवाई ही यह फैसला करेगी कि निकट भविष्य में रूस के साथ अमेरिकी संबंध का स्वरूप क्या होगा. उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि राष्ट्रपति ने कहा कि वह रूस के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं लेकिन यह रूस की कुछ कार्रवाइयों पर निर्भर करने वाला है.’’ अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने रूस पर प्रतिबंधों का स्वागत किया है.

वर्ल्ड हेल्थ डे 2018 : जानिए क्यों मनाया जाता है 'स्वास्थ्य दिवस'

अब विकलांग भी चढ़ सकेंगे माउंट एवरेस्ट

बचपन की यादों के कारण मुसीबत में फसी जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -