बजट सत्र से पहले दो सर्व दलीय बैठकें आज
बजट सत्र से पहले  दो सर्व दलीय बैठकें आज
Share:

नई दिल्ली : आज का दिन जन प्रतिनिधियों के लिए व्यस्तता का रहने वाला है ,क्योंकि बजट सत्र से पहले आज रविवार को दो सर्व दलीय बैठकें आयोजित की जाएंगी. सूत्रों ने बताया कि संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने शाम चार बजे सभी दलों की एक बैठक बुलाई है, वहीं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी शाम 7:30 बजे एक बैठक बुलाई है.बता दें कि बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के साथ ही बजट सत्र आरम्भ हो जाएगा.राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद कोविंद पहली बार संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि केंद्रीय बजट एक फरवरी को संसद में पेश होगा.जबकि नौ फरवरी से सत्र में अवकाश घोषित किया गया है. बजट सत्र का दूसरा चरण पांच मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल तक चलेगा. इस सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयक लाए जाएंगे, जिसमें पिछड़े वर्गों के लिए आयोग और तीन तलाक विधेयक शामिल हैं. स्मरण रहे कि मुस्लिम महिला विधेयक राज्यसभा में अटक गया है, जबकि ओबीसी आयोग की संवैधानिक स्थिति का प्रस्ताव लोकसभा में पारित होना बाकी है.

यह भी देखे

 

गणतंत्र दिवस पर दक्षिण अफ्रीका में लहराया तिरंगा

टीवी के स्टार्स ने शेयर की गणतंत्र दिवस को लेकर अपनी यादें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -