इराक़ में आईएस के दो हमले, 60 से ज़्यादा की मौत
इराक़ में आईएस के दो हमले, 60 से ज़्यादा की मौत
Share:

दक्षिणी इराक में आईएस द्वारा किये गए दो हमलों में 60 से अधिक लोगों की मौत होने और 90 से ज़्यादा लोगों का घायल होने का मामला सामने आया है। प्रांत की राजधानी नासीरिया के एक रेस्तरां में यह आत्मघाती हमला किया गया।

इस बारे में पुलिस कर्नल अली अब्दुल हुसैन ने बताया कि एक हमलावर ने विस्फोटक बेल्ट पहनी हुई थी। एक भीड़ भाड़ वाले रेस्तरां में उसने ख़ुद को उड़ा लिया। जबकि कुछ दूसरे बंदूकधारियों ने वहाँ खाना खा रहे लोगों पर बम फेंकना और गोलियां चलाना शुरू कर दिया।इस हमले में सात ईरानी नागरिक सहित 90 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। जबकि एक चेकपॉइंट पर एक कार के बम धमाके में उड़ने की भी खबर है। बता दें कि इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की ज़िम्मेदारी ली है।

वही एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार हमलावर इराक़ी सेनाऔर इस्लामिक स्टेट से लड़ने वाले शिया संगठन हश्द-अल-शाबी के सदस्यों की वेशभूषा में थे। चेकपॉइंट पर हुए धमाके में कुछ पुलिसकर्मी हताहत होने की खबर है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है । उस हमले में कितने लोगों की मौत हुई है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। इस्लामिक स्टेट को इराक़ और सीरिया में एक के बाद मिल रही हार से वह बौखलाकर आसान लक्ष्यों को निशाना बना रहा है। आईएस के सैकड़ों लड़ाके अब भी हमला करने को तैयार हैं।

यह भी देखें

ताल अफार को ISIS के चंगुल से करवाया मुक्त

बगदाद में हुआ आत्मघाती हमला, 7 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -