दक्षिण अफ्रीका में ट्रेन हादसा ,18 की मौत
दक्षिण अफ्रीका में ट्रेन हादसा ,18 की मौत
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका में एक ट्रेन ट्रक से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और जबकि 260 लोग घायल हो गए. दक्षिण अफ्रीका में लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन करने वाली शोशोलोजा मिल रेल कंपनी ने कहा कि सुबह करीब नौ बजे ट्रेन ट्रक से टकरा गई. वह पोर्ट एलिजाबेथ से जोहानिसबर्ग जा रही थी. यह हादसा जोहानिसबर्ग से करीब 200 किलोमीटर दूर हेन्नेमैन और क्रूनस्टैड शहरों के बीच हुआ. पटरी से उतरे हुए डिब्बों में एक पावर जेनरेटर है. इस डिब्बे में आग लग गई और वह तेजी से फैल गई.

इस हादसे का एक विडियो भी जारी हुआ है जिसमे फुटेज में पलटे हुए ट्रक और कार के पास कम से कम एक डिब्बे में आग जलती हुई दिखाई दे रही है. डिब्बे से बाहर निकले यात्री अपने सामान के साथ सड़क किनारे खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के नजदीक आने के बाद भी ट्रक चालक ने पटरी को पार किया जिससे उसकी ट्रेन से टक्कर हो गई. इस हादसे के बाद भयंकर आग लग गयी और बदहवास यात्री अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से निकलने की जद्दोजहद करते दिखे. बचावकर्मी मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य में जुट गये हैं.

दक्षिण अफ्रीका के परिवहन मंत्री जो मासवांगनयी ने दुर्घटनास्थल पर पत्रकारों से कहा, ‘पुलिस मामले की जांच कर रही है. ट्रक चालक निकलने की कोशिश कर रहा था, लेकिन यह कोशिश ढेरों जान के लिए महंगी साबित हुई. ट्रक ड्राइवर को अस्पताल ले जाया गया है, जहां हम यह जांचने के लिए ब्लड टेस्ट कर रहे हैं कि वह नशे में तो नहीं था या फिर समस्या क्या थी.' वही रेल कंपनी के अनुसार ट्रेन में 429 लोग सवार थे.

बिल क्लिंटन के घर लगी भीषण आग

शादी से पहले बात करने पर मामा ने दी सजा

रूस में जूता कारखाने में आग लगने से 10 मरे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -