मुख्यमंत्री के साथ हजारों बच्चों ने किया सूर्यनमस्कार

Jan 12 2018 06:08 PM
मुख्यमंत्री के साथ हजारों बच्चों ने किया सूर्यनमस्कार

स्वामी विवेकानंद जयंती पर पूरे देश में विभिन्न आयोजन हो रहे हैं. मध्यप्रदेश में इस अवसर पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में लाल परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में भाग लिया. यहाँ उन्होंने हजारों बच्चों के साथ सामूहिक सूर्य नमस्कार किया. यह सामूहिक सूर्य नमस्कार का 11वां आयोजन है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि “स्वामी विवेकानंद की जयंती को पूरे प्रदेश में युवा उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. स्वामी विवेकानंद का जीवन सकारात्मक कार्य करने की ऊर्जा और प्रेरणा देता है. स्वामीजी के विचार प्रेरणा के अनन्य स्त्रोत हैं.” मुख्यमंत्री ने सूर्य नमस्कार की महता बताते हुए कहा कि, “स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास रहता है. समाज में अच्छे काम करने के लिये तन और मन का स्वस्थ होना जरूरी है. भारत के ऋषियों-मुनियों ने अपने वर्षों के संचित ज्ञान से योग का सबसे सरल व्यायाम सूर्य नमस्कार का आविष्कार कर हमें सौंपा है.”

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करें, क्योंकि इससे सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. उन्होंने योग को लेकर विद्यार्थियों से कहा कि अब तो पूरे विश्व ने इसकी महत्ता समझते हुए इसे अपना लिया है. अच्छे स्वास्थ्य और विचारों के लिए हम सभी को नियमित रूप से योग करना चाहिए. उन्होंने बच्चों से कहा कि वे खूब खेलें, स्वस्थ रहें और पढ़ाई करें.

वसुंधरा राजे के बाद शिवराज ने बैन की मध्य प्रदेश में 'पद्मावत'

सीएम नीतीश पर हुए हमले पर तेजस्वी का ट्वीट

छत्तीसगढ़ सरकार ने स्वीकारी आदिवासियों की मांग

?