घर में रखी ये चीजें ला सकती हैं आपकी स्किन में निखार
घर में रखी ये चीजें ला सकती हैं आपकी स्किन में निखार
Share:

कभी कभी आपको अचानक से किसी पार्टी या फंक्शन में जाना पड जाता है, ऐसे में आपके पास पार्लर जाकर तैयार होने का टाइम नहीं रहता हैं, और आप ये सोच सोच कर परेशान होती रहती हैं की आप अपनी बेजान और थकी थकी स्किन को लेकर पार्टी में कैसे जाएगी.  तो अब आपको टेंशन लेने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घर में ही रखी हुई हैं और आप इन चीजों के इस्तेमाल से अपने रंग और अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं.

1- दूध और शहद सभी के घरों में आसानी से मिल जाता है, पर क्या आपको पता है की दूध और शहद के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं, इसके लिए थोड़े से दूध में थोड़ा शहद मिलकर अपने चेहरे पर लगाएं और फिर इससे हलके हाथो से अपने चेहरे पर मसाज करें. अब थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही लगा हुआ छोड़ दें, फिर 10 मिनट के बाद इसे ठन्डे पानी से धो दें, दूध और शहद के इस्तेमाल से आपकी स्किन में निखार आएगा.

2- अपनी स्किन में निखार लाने के लिए एक बाउल में सबसे पहले 2 चम्मच बेसन ले लें, अब इसमें थोड़ा सा चंदन पाउडर, 1 चुटकी हल्दी और थोड़ा सा दूध डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं, अब इसे आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो दें. आप चाहे तो इस फेस पैक में दूध की जगह सादा पानी या फिर गुलाब जल भी मिला सकती हैं.

3- दही भी आपकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से दही में संतरे के गूदे को डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें, जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें, इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर गज़ब का निखार आ जायेगा.

 

जानिए घर में कैसे करें अपने पैरों को पेडीक्योर

क्लियर स्किन पाने के लिए करें नीम के पत्तों का इस्तेमाल

खीरे के इस्तेमाल से दूर हो जाती है सांवलेपन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -