जानिए घर में कैसे करें अपने पैरों को पेडीक्योर
जानिए घर में कैसे करें अपने पैरों को पेडीक्योर
Share:

सभी लडकियां अपने पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए पार्लर जाकर अपने पैरों में पेडिक्योर करवाती हैं, पार्लर में जाकर  पेडीक्योर करवाने में बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं और सभी के पास इतने पैसे नहीं रहते हैं की वो पार्लर जाकर अपने पैरों में पेडीक्योर करवा सके, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से घर पर ही पेडीक्योर कर सकती हैं.

1- घर में पेडीक्योर करने के लिए सबसे पहले एसिटोन-फ्री नेल रिमूवर के इस्तेमाल से अपने पैरों पर लगी पुरानी नेल-पॉलिश को हटा लें.

2- अब गर्म पानी को एक टब डालकर इसमें थोड़ा सा नमक और लैवेंडर ऑयल डालकर अच्छे से मिला लें, और फिर अपने पैरों को इस टब में डालें.

3- जब आपके पैर अच्छे से भीग जाएँ तो इन्हे पानी से निकालकर तौलिये से अच्छे से पोंछ ले और फिर अपने पैरों के नाखूनों पर क्यूटिकल ऑयल लगाकर अच्छे से मसाज़ करें ऐसा करने से आपके नाखुनो के क्यूटिकल नरम हो जायेंगे.

4- अब एक नेल ब्रश को लेकर अपने नाखुनो को हलके हाथो से स्क्रब करें और फिर बॉडी स्क्रब या फूट स्क्रब की मदद से अपने पैरों की डेड स्किन को निकाले.

5- अब प्यूमिस स्टोन को लेकर अपने पैरों की एड़ियों को स्क्रब करें ऐसा करने से आपकी एड़ियों में मौजूद  डेड स्किन सेल्स को निकल जाएगी. अब अपने पैरों को फिर से टब में डुबा दें.

6- अब क्लींज़र की मदद से अपने नाखूनों को अच्छे से साफ करे और उन्हें अपने मनचाहे शेप में काट लें, लास्ट में फाइलिंग करें.

7- अब मॉश्चराइज़र लगाकर अपने पैरों की हलके हाथों से मसाज करें, ऐसा करने से पैर नरम होते है साथ ही एड़ियां भी कम फटती है.

8- अब एक रुई के टुकड़े को लेकर अपने पैरों के नाखूनों को साफ़ कर ले जिससे नाखुनो पर लगा एक्स्ट्रा आयल साफ़ हो जाएं और नेल पॉलिश का बेस आपके नेल्स में अच्छे से बैठ सके.

9- अब अपने नाखूनों में अपने मनपसंद कलर की नेलपॉलिश लगाएं.

 

उलझे और रूखे बालों की समस्या को दूर करता है गुलाबजल

जैस्मिन के फूलों से लाएँ अपनी स्किन में निखार

पिंपल फ्री स्किन पाने के लिए करें अखरोट का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -