क्लियर स्किन पाने के लिए करें नीम के पत्तों का इस्तेमाल
क्लियर स्किन पाने के लिए करें नीम के पत्तों का इस्तेमाल
Share:

अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लडकियां और महिलाएं कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्टों का इस्तेमाल करती हैं. पर अगर आप इन महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह घर में रखी चीजों का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन में निखार भी आएगा और आपकी स्किन को कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा.

1- पुराने ज़माने से ही मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल महिलाएं अपने स्किन और बालों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करती आ रही हैं. मुल्तानी मिटटी  स्किन पर नजर आने वाले काले दागों को साफ़ करती है और आपकी स्किन टोन को बेहतर बनाए रखती है, मुल्तानी मिटटी का इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में मुल्तानी मिटटी के पाउडर को ले लें, अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो लें, ऐसा करने से आपकी रंगत में निखार आ जायेगा, इसके अलावा अगर आप क्लीयर स्किन पाना चाहती हैं तो इसके लिए मुल्तानी मिटटी में थोड़ा सा टमाटर का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, अगर आपकी स्किन  रेडिएंट है तो आप मुल्तानी मिटटी के साथ शहद और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए मुल्तानी मिटटी में  चंदन पाउडर और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

नीम भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है, नीम के इस्तेमाल से भी आप खूबसूरत और क्लीयर स्किन पा सकती है, इसके इस्तेमाल से पिंपल्स और ऑयली स्किन की परेशानी खत्म हो जाती है, इसके लिए सबसे पहले एक कटोरे में नीम का पेस्ट ले लें, अब इसमें थोड़ी सी हल्दी और गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें, अगर आप  हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती हैं तो आपकी स्किन क्लियर और खूबसूरत हो जाएगी.

 

जैस्मिन के फूलों से लाएँ अपनी स्किन में निखार

पिंपल फ्री स्किन पाने के लिए करें अखरोट का इस्तेमाल

पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -