खीरे के इस्तेमाल से दूर हो जाती है सांवलेपन की समस्या
खीरे के इस्तेमाल से दूर हो जाती है सांवलेपन की समस्या
Share:

लगभग सभी लडकियां अपनी स्किन की खूबसूरती को बढ़ाना चाहती हैं पर वो हमेशा अपनी स्किन से जुडी समस्याओं से परेशान रहती हैं फिर चाहे वो सांवलेपन की समस्या हो, डल स्किन, पिंपल्स,या फिर झाइयों की समस्या हो. अगर आप इन सभी समस्याओं से परेशान हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं हैं जिनके इस्तेमाल से आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं.

1- अगर आप अपने रंग को निखारना चाहती हैं तो इसके लिए एक बाउल में खीरे का रस ले लें, अब इसमें नींबू का रस और कच्चा दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें और फिर अपने चेहरे पर लगाएं, जब ये सूख जाये तो इसे धो कर साफ कर लीजिए. अगर आप नियमित रूप से इस पेस्ट का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी  स्किन में निखार आएगा.

2- लगभग सभी लडकियां अपने चेहरे के पिम्पल्स की समस्या से परेशान रहती हैं, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपनी पिम्पल्स की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं, पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक बाउल में मुल्तानी मिट्टी और चंदन पाउडर को मिलाकर एक पेस्ट बना लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर 15 मिनट के बाद नीम के पानी से अपने चेहरे को धो लें.

नीम में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है, जिसके कारण इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा कीटाणु रहित बनता है. चंदन और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाने से आपकी पिम्पल्स की समस्या तो दूर होती ही है साथ ही इससे आपकी स्किन की ऑयलीनेस कम होती है और स्किन में निखार आता है. 

 

अपने चेहरे पर करें एयरब्रश मेकअप का इस्तेमाल

डेटोल दिला सकता है अनचाहे बालों से छुटकारा

पिंपल फ्री स्किन पाने के लिए करें अखरोट का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -