सांवली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेशियल

सांवली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेशियल

आज के समय में सभी लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती में निखार लाने के लिए समय-समय पर पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं. फेशियल करवाने से चेहरे पर अलग ही चमक आती है और त्वचा में जमी गंदगी भी साफ हो जाती है .जिससे आपकी त्वचा ग्लो करने लगती है, पर क्या आपको पता है फेशियल स्किन टोन पर निर्भर करता है. जिन लड़कियों और महिलाओं की स्किन डार्क होती हैं उन्हें अक्सर फेशियल करवाने से पहले  बहुत सारी बातों का ध्यान रखना पड़ता है. जिससे उनकी त्वचा को फेशियल का प्रॉपर फायदा मिल सके. आज हम आपको सांवली स्किन के लिए कुछ फेशियल बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा सांवली है तो सबसे पहले 200 ग्राम पुदीने की पत्तियों में एक खीरे का पेस्ट मिला लें. अब इस पेस्ट में एक कप ग्रीन टी और एक चम्मच दही मिलाएं. अब इसमें नींबू का रस मिलाकर फ्रिज में रख दें.जब ये ठंडा हो जाए तो इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- सांवली स्किन के लिए सिल्वर फेशियल बहुत फायदेमंद होता है. इस फेशियल को करने के लिए शुद्ध चांदी की डस्ट का इस्तेमाल किया जाता है. जिससे चेहरे में गजब का निखार आता है. 

3- ऑक्सीजन फेशियल  भी सांवली त्वचा वाली लड़कियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से टैनिंग और ड्राईनेस जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. ऑक्सीजन फेशियल स्किन के डैमेज टिश्यूज को रिपेयर करने का काम करता है और चेहरे की टैनिंग को खत्म करके नई स्किन का निर्माण करने में मदद करता है. अगर आपकी त्वचा डार्क है तो रोजाना अपने चेहरे पर क्लींजिंग और मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें.

 

ब्लैकहेड्स और पिंपल्स की समस्या को दूर करती है कैमोमाइल टी

पपीते के बीजों से पाएं गोरी और दमकती हुई त्वचा

चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

?