ब्लैकहेड्स और पिंपल्स की समस्या को दूर करती है कैमोमाइल टी

ब्लैकहेड्स और पिंपल्स की समस्या को दूर करती है कैमोमाइल टी

आजकल ज्यादातर लोग अपने वजन को कम करने के लिए हर्बल टी का सेवन करते हैं. कैमोमाइल टी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. यह वजन को कंट्रोल करने के साथ-साथ चेहरे की चमक को वापस लाने में भी मदद करती है. आज हम आपको कैमोमाइल टी के कुछ ब्यूटी फायदे बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो आपके लिए कैमोमाइल टी का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपने चेहरे को कैमोमाइल टी से धोएं. ऐसा करने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. कैमोमाइल टी में पाए जाने वाले गुण त्वचा में कीटाणुओं को पैदा नहीं होने देते हैं. 

2- ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर कैमोमाइल टी लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके ब्लैकहेड्स गायब हो जाएंगे. 

3- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो कैमोमाइल टी का इस्तेमाल करें. इसके लिए कैमोमाइल से अपने चेहरे को धोएं. नियमित रूप से कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा.  नियमित रूप से कैमोमाइल टी से चेहरा धोने से आपकी त्वचा सॉफ्ट होने लगती है. 

4- चेहरे पर पड़े काले दाग धब्बे देखने में बहुत खराब लगते हैं. काले दाग धब्बों को दूर करने के लिए कैमोमाइल टी से अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपका चेहरा चमकने लगेगा.

 

स्किन में निखार लाने के लिए करें चंदन का इस्तेमाल

खूबसूरती में निखार लाता है सरसों का तेल

आपको हमेशा खूबसूरत और जवान बनाए रखेंगे यह ब्यूटी टिप्स

?