ड्राई स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये होममेड टिप्स
ड्राई स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये होममेड टिप्स
Share:

जैसे जैसे मौसम में बदलाव आता है ज्यादातर लड़कियों की स्किन ड्राई होने लगती है. त्वचा की ऊपरी सतह पर पानी की कमी होने के कारण स्किन ड्राई हो जाती है. ड्राई स्किन होने से चेहरे पर ड्राई पैचेज दिखाई देने लगते हैं. जिसके कारण ड्राई स्किन को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है. रोजाना चेहरे पर मॉश्चराइज़र लगाने के बाद भी ड्राई स्किन की समस्या दूर नहीं होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए रुई के एक टुकड़े पर जैतून का तेल लगा कर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहेगी. 

2- नारियल का तेल भी ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल करने से स्किन पर जमा तेल भी बैलेंस में रहता है और आपकी स्किन नेचुरल ही हाइड्रेट हो जाती है. 

3- थोड़े से दूध में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाती है. 

4- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी फायदेमंद होता है. रोजाना चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाती है.

 

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

खूबसूरती को निखारने में मदद करती है मलाई

सिर में हो रही है खुजली तो, अपनाएं यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -