ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद
Share:

शहद में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं .शहद का इस्तेमाल सेहत से जुडी समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है .सेहत के साथ-साथ शहद स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है .शहद में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, कैल्शियम और मैग्नीशियम मौजूद होते हैं .जो ब्यूटी से जुड़ी समस्याओं को  मिनटों में  दूर करने में से  सहायक होते हैं .आज हम आपको शहद के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो रोज रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर कच्चा शहद लगाएं .सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें .लगातार ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा. 

2- शहद एक नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में भी काम करता है .यह त्वचा को ड्राई होने से बचाता है और उसे हाइट्रेट रखता है .जिससे आपकी त्वचा कई तरह की प्रॉब्लम से बची रहती है .

3- रोजाना चेहरे पर शहद लगाने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. शहद में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जिससे स्किन को ऑक्सीजन मिलती है .आप चाहे तो रोजाना पानी में शहद मिलाकर अपना चेहरा भी धो सकते हैं .

4- शहद हेयर कंडीशनर के रूप में भी काम करता है .बालों को कंडीशनर करने के लिए पानी में शहद की कुछ बूंदो को मिलाकर अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपके पास नेचुरल रूप से कंडीशनर हो जाएंगे.

 

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है चीनी का स्क्रब

बालों को झड़ने से रोकता है शकरकंद का हेयर मास्क

सफेद बालों को काला करता है यह देसी नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -