खूबसूरती को निखारने में मदद करती है मलाई
खूबसूरती को निखारने में मदद करती है मलाई
Share:

दूध की मलाई का स्वाद बहुत ही अच्छा होता है. कई लोग वजन बढ़ने के डर से इसका सेवन नहीं करते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि दूध की मलाई सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है .इसके अलावा ये स्किन को खूबसूरत बनाने में भी मदद करती है .दूध की मलाई का इस्तेमाल करने से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बना सकते हैं .ये एक अच्छे  मॉइश्चराइजर के रूप में काम करती है .

1- अपनी त्वचा को मॉश्चराइज़र करने के लिए मलाई को अपने चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें .ऐसा करने से आपकी त्वचा के डैमेजे टिशु रिपेयर हो जाएंगे और आपकी त्वचा स्वस्थ और खूबसूरत दिखाई देगी . 

2- मलाई त्वचा को मॉश्चराइज़ करने के साथ-साथ ग्लोइंग भी बनाती है. अपनी त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए मलाई में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं .आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें .ऐसा करने से आपकी स्किन खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी .

3- आप अपनी त्वचा की रंगत को निखारने के लिए मलाई का इस्तेमाल कर सकती हैं .मलाई में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है जो स्किन की टैनिंग को दूर करके उसे नेचुरल तरीके से निखारता है .

4- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो मलाई का इस्तेमाल करें . दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर मलाई लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें .बाद में इसे साफ पानी से धो लें. आप चाहे तो मलाई में थोड़ा सा नींबू का रस भी मिला सकते हैं .ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

 

डार्क सर्कल्स और टैनिंग की समस्या को दूर करता है टमाटर

बढ़ती उम्र के असर को कम करते हैं यह टिप्स

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं यह जादुई नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -