एकता बिष्ट के संघर्ष की कहानी
एकता बिष्ट के संघर्ष की कहानी
Share:

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट की प्रतिभावान खिलाड़ी एकता बिष्ट ने अपनी मेहनत एवं हुनर के बलबूते से आज भारतीय महिला क्रिकेट मे अपना नया मुकाम हासिल किया है. इंग्लैंड में चल रही महिला विश्व क्रिकेट मे एकता ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रर्दशन कर पांच विकेट लेकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई.

जैसे ही इसकी सूचना अल्मोड़ा एकता बिष्ट के परिवार को मिली तो घर जश्न का माहौल बन गया.एकता के पिता बताते है की एकता ने 6 साल की उम्र में मैच खेलना शुरू किया था एकता के पिता चाय की दुकान चलाते है एकता की माँ बताती है की जब एकता का सिलेक्शन हुआ तो बहुत से लोग स्पोंसर करने के लिए आगे आय जिसके बाद हमारी स्तिथि सुधरी और बताया पांच वर्ष आयु से एकता का रुझान क्रिकेट की तरफ बढा और घर के आंगन मे खेलना शुरू किया।

निरंतर प्रयास के बाद एकता अपने गुरु क्रिकेट कोच लियाकत अली के सानिध्य में क्रिकेट के गुर सीखे और आज भारतीय क्रिकेट के शिखर पर चमक रही हैं.भारतीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट ने पाक के खिलाफ पांच बिकेट लेकर महिला क्रिकेट टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई.इस मौके पर एकता बिष्ट के माता पिता को भी सम्मानित किया गया.लोगों में खुशी का माहौल है लोगों का कहना हैं कि इस बार महिला विश्व कप भी भारत ही जीतेगा।

वर्ल्ड कप मैच के लिए खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार दूसरी जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -