हो जाएं अगर इन चीजों के दर्शन तो समझ लें की आप धन्य हो गए

हो जाएं अगर इन चीजों के दर्शन तो समझ लें की आप धन्य हो गए
Share:

मनुष्य के जीवन में कई माध्यम है, जो उसके जीवन में घटने वाली शुभ-अशुभ घटना के विषय में जानकारी प्रदान करते है जिन्हें जानकर व्यक्ति इन अशुभ घटना से बचने के उपाय ढूँढ सकता है. इसी प्रकार हिन्दू धर्म में एक माध्यम गरुड़ पुराण है. ऐसे तो गरुड़ पुराण में व्यक्ति की मृत्यु विधान से सम्बंधित जानकारी दी गई है और हिन्दू धर्म के अनुसार व्यक्ति की मृत्यु के पश्चात गरुड़ पुराण का पाठ करना आवश्यक होता है, इससे मृत्यु को प्राप्त व्यक्ति की आत्मा को शान्ति और मोक्ष की प्राप्ति होती है. इसके आलावा गरुड़ पुराण में 4 ऐसी चीजों के विषय में बताया गया है, जो व्यक्ति को शुभ और अशुभ फल का संकेत देती है. आइये जानते है वह चीजें कौन सी है?

गाय- हिन्दू धर्म में गाय को माता कहकर भी संबोधित किया जाता है, और इसे बहुत पवित्र मानकर इसकी पूजा भी की जाती है ऐसी मान्यता है की गाय की उत्पत्ति प्रथम बार समुद्र मंथन से हुई थी. इसलिए यदि आपको प्रातः काल किसी गाय के दर्शन हो जाते है तो आपका सारा दिन शुभ हो जाता है और सभी कार्य पूर्ण होते है.

गौमूत्र- गरुड़ पुराण के अनुसार जितनी पवित्र गाय होती है उतना ही पवित्र गौमूत्र भी होता है गौमूत्र का दर्शन व्यक्ति के लिए बहुत शुभ माना जाता है और व्यक्ति यदि गौमूत्र का सेवन करता है तो उसे कई गंभीर रोग का होने की सम्भावना समाप्त हो जाती है.

पकी फसल- यदि आपकी यात्रा के दौरान आपको कहीं पकी हुई फसल खेत में दिखाई देती है तो इसे गरुड़ पुराण में आपके लिए शुभ माना गया है इससे व्यक्ति को उसके कार्य में सफ़लता मिलती है और धन लाभ भी प्राप्त होता है.

गौ धूलि- जब गाय अपने पैर से भूमि को खुरचती है तो उससे जो धूल निकलती है उसे गौ धूलि कहते है इसके दर्शन से व्यक्ति को शुभ लाभ की प्राप्ति होती है.

 

शादी-विवाह में आने वाली हर बाधाएं दूर करेंगे ये उपाय

ये उपाय व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को सुखों से भर देते है

ये राशि के लोग धनतेरस पर खरीदेंगे ये समान तो होगा लाभ ही लाभ

दुःख के समय रखें इन बातों का ध्यान, मन हल्का रहेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -