शादी-विवाह में आने वाली हर बाधाएं दूर करेंगे ये उपाय

 जिनके घर वास्तुदोष होता है, उनके घर में कुछ न कुछ परेशानियाँ आती ही रहती है उनमे से एक परेशानी यह भी है “शादी” जी हाँ दोस्तों अगर घर में किसी की शादी नहीं हो पा रही हो या शादी में देरी हो रही है तो इसका कारण वास्तु दोष होता है, कई बार देखा गया है की माता पिता अपने संतान की शादी के लिए चिंता करते रहते है लेकिन संतान की शादी नहीं हो पाती इसका कारण भी वास्तु दोष हो सकता है तो आईये जानते है घर के वास्तु दोष को कैसे दूर किया जाए जो संतान के विवाह में बाधा बनते है.

जिस युवक युवती की शादी नहीं हो पा रही हो तो इसका कारण उनका बैडरूम भी हो सकता है, अगर उनके बैडरूम में बेकार का समान या कोई वस्तु रखी हो तो इससे भी वास्तुदोष उत्पन्न होता है इसलिए अपने बैडरूम में बेकार का सामान नहीं रहने दें.

युवक-युवती का बैडरूम हल्का गुलाबी, या हल्का पीला होना चाहिए अगर आपको पीला पसंद नहीं है तो सफ़ेद और चमकीला कलर भी रख सकते है ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है.

मंगल दोष की वजह से भी शादी में बाधा आती है इसलिए जिन युवक युवती को मंगल दोष की शिकायत होती है उन्हें अपने घर का दरवाज़ा लाल रंग का करना चाहिए ऐसे में उनकी बाधायें दूर हो जाएगी.

युवक युवतीयों को उत्तर या उत्तर-पश्चिम दिशा में स्थित कमरे में रहना चाहिए ऐसे में उनके विवाह में कोई बाधा नहीं आती है.

 

इस प्रकार पूजा करने से हनुमान जी होंगे जल्द प्रसन्न और करेंगे सारी मनोकामना पूरी

फ्लैट लेने की अगर सोच रहे है, तो यह खबर आपके लिए ही है

सोने से पहले करोगे ये काम तो निश्चित ही मिलेगी सफलता

घर में मौजूद यह मुर्तियां विनाश का कारण मानी जाती हैं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -