इस तरह बनाये बालों को लम्बे, घने और शाइनी
इस तरह बनाये बालों को लम्बे, घने और शाइनी
Share:

लम्बे, घने और खूबसूरत शाइनी बाल हर महिला को पसंद होते है, इसलिए बालों को खूबसूरत रखने के लिए महिलाए हमेशा कुछ न कुछ नुस्ख़े आजमाती है. लेकिन आज हम बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप बालों को सबसे सुंदर और सबसे खूबसूरत रख सकते है. सबसे पहले आप प्याज को काटकर पीस ले और पिसे हुए प्याज को बालों पर 10 से 15 मिनट लगाकर छोड़ दे. इसके बाद बालों को पानी से अच्छी तरह धो ले. ऐसा करने से बाल लम्बे होते है.

बालों में अंडा लगाने से बाल शाइनी और घने होते है, सबसे पहले अंडे को फोड़कर उसे अच्छी तरह फेट ले, अब इसमें एक छोटा चम्मच जैतून का तेल मिलाकर दोनों का अच्छे से पेस्ट तैयार करे. अब तैयार किये हुए पेस्ट को अपने बालों में लगाए और 20 मिनट के बाद बालों को ठन्डे पानी से शेम्पू के साथ धो ले, आप चाहे तो इसमें शहद भी मिला सकते है, इससे बाल स्वस्थ रहते है.

अंडे को आप चेहरे पर भी लगा सकती है, इससे त्वचा में निखार आता है. बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो ऐसे में मेथी आपकी मदद कर सकती है. मेथी में पानी डालकर मिक्सी में पीस ले. पीसी हुई मेथी में नारियल का तेल डालकर बालों में आधे घंटे तक लगा कर रखें. इससे डैंड्रफ दूर होने के साथ-साथ बालों में प्राकृतिक रंग भी आएगा.

ये भी पढ़े

ट्रिप के लिए बैग को इस तरह करें तैयार

रूठी हुई पत्नी को इस तरह मनाए

अतीत को भूलकर आगे बढ़ना ही है असल ज़िंदगी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -