अतीत को भूलकर आगे बढ़ना ही है असल ज़िंदगी
अतीत को भूलकर आगे बढ़ना ही है असल ज़िंदगी
Share:

ऐसा कहा जाता है कि बादाम खाने से भी इतनी अक्ल नहीं आती जितनी धोखा खाने से आती है, इसलिए प्यार में या किसी भी रिश्ते में दिल टूटे या धोखा मिले तो ऐसी स्थिति में कुछ लोग इस दर्द से बाहर आ जाते है और कुछ लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते है. ऐसे में हम आपको बताएंगे की दिल टूटने पर अपने आप को कैसे संभाले और दिल टूटने के दर्द की तकलीफ से अपने आप को आजाद कर सकते है.

कुछ लोग ऐसे होते है जो अपने आप को संभाल नहीं पाते है और जिंदगी को खत्म करने की सोचते है, लेकिन ऐसा बिलकुल भी न करे. अपने अतीत को भूलकर जिंदगी में आगे बड़े क्योकि ज़िंदगी में आगे बढ़ना ही असली ज़िंदगी का नाम है और हो सकता है कि आगे आपको इससे भी अच्छा कोई और मिल जाये.

इस ज़िंदगी में अपनी सोच के अनुसार कुछ नहीं होता इसलिए कभी भी अपने आप को दोष न दे, क्योकि जरुरी नहीं जिसे हम चाहे वो हमे भी चाहे. अतीत को भूलते हुए खुद को तलाशे और अपने आने वाले भविष्य को बेहतर बनाए. दिल टूटने के बाद हमें कमजोरियों और अच्छाइयों के बारे में पता चलता है इसलिए दिल टूटने के बाद हम मच्योर बर्ताव करते है.

ये भी पढ़े

लड़कों के लिए जरूरी है एक सच्ची महिला दोस्त

रूठे हुए पार्टनर को इस तरह मनाये

पहली डेट पर जाने से पहले ये सारी बातें सोचती है लड़कियां

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -