ट्रिप के लिए बैग को इस तरह करें तैयार
ट्रिप के लिए बैग को इस तरह करें तैयार
Share:

किसी भी ट्रिप पर जाने से पहले, सबसे पहले बैग तैयार करने की बात आती है, लेकिन घूमने फिरने की ख़ुशी की जल्दी में कुछ ऐसी चीजे होती है जो हम बैग में रखना भूल जाते है. बाहर जाते वक्त हमेशा इन बातों का ध्यान रखना जरुरी है. कुछ लोग ऐसे होते है जो घूमने-फिरने के चककर में जरुरत से ज्यादा कपडे ले जाते है और बैग उठाने में बहुत ही परेशानी होती है.

इसलिए हमेशा ट्रिप के नेचर के अनुसार ही कपडे लेकर जाये, अगर आप ट्रेकिंग के लिए जा रहे है तो आपके साथ अच्छे जूते होना जरुरी है. अपने स्वास्थ्य को लेकर कभी भी बेफिक्र न हो तबियत कभी भी ख़राब हो सकती है, इसलिए हमेशा अपने बैग में हेल्थ किट जरूर रखें. कुछ जरुरी कागजात ऐसे होते है जो हमारे साथ रहना जरुरी है इसलिए ट्रिप के वक्त अपने टिकट, पासपोर्ट, पहचान पत्र और वीजा सही तरह से संभालकर अपने बैग में ध्यान से रखें.

क्योकि कुछ लोग जल्दी की हड़बड़ाहट में भूल जाते है. इन चीजों को बैग में ऐसी जगह रखें जो आपको ढूंढने पर आसानी से मिल जाये. अपने ट्रिप के दौरान इन चीजों का साथ में होना जरुरी है जैसे- मंजन, कंघी, चार्जर और भी ऐसी कई सारी छोटी-छोटी चीजे होती है जो बैग में रखना न भूले. इन चीजों की ट्रिप में कभी भी जरुरत पड़ सकती है.

ये भी पढ़े

रूठी हुई पत्नी को इस तरह मनाए

अतीत को भूलकर आगे बढ़ना ही है असल ज़िंदगी

लड़कियों की चुप्पी कर सकती है रिश्ते को खत्म

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -