घर के आस-पास इन पेड़ों का होना मतलब मुसीबतों को मोल लेना
घर के आस-पास इन पेड़ों का होना मतलब मुसीबतों को मोल लेना
Share:

वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन से जुडी बहुत सी वस्तुओं की जानकारी दी गई है जिनका प्रभाव हमारे जीवन में सुख समृद्धि से सम्बंधित है. वास्तु शास्त्र हमारे जीवन में अहम भूमिका निभाता है इसका सम्बन्ध हमारे जीवन के सभी पहलुओं से जुड़ा है.

इसी प्रकार हमारे आस पास मौजूद वनस्पतियों पेड़ पौधे से भी इसका गहरा सम्बन्ध है. तो आइये हम आपको आपके घर के आस पास लगे पेड़ों के बारे में बताते है जिनका प्रभाव हमारे घर, परिवार और जीवन पर भी पड़ता है.

आधा जला और टूटा पेड़ 

ऐसा पेड़ जो किसी कारण से आधा जल गया हो या सूख गया हो या फिर तीन ठूँठ का पेड़ आपके घर के आस पास नहीं होना चाहिए क्योकि ये पेड़ नकारात्मक शक्तियों का प्रतीक होते है और इन पेड़ों की नकारात्मक शक्तियां आसानी से आपके घर में प्रवेश कर सकती है जिससे आपके परिवार को कष्ट हो सकता है.

मेहँदी या इमली का पेड़ 
 

यदि आपके घर के आस पास कोई मेहँदी या इमली का पेड़ है तो इस पेड़ के आस पास तुलसी नीम का पेड़ लगा दें क्योकि इन पेड़ो में बुरी शक्तियां निवास करती है जो आपका और आपके परिवार का अहित कर सकती है. वास्तु शास्त्र में इन पेड़ो को अशुभ माना गया है.

आंवला ,ताड़ या रेशम का पेड़  
 

आंवला, ताड़, कपास या रेशम का पेड़ भी आपके घर में नहीं होना चाहिए. इन पेड़ों का आपके घर में होना परिवार में कलह उत्पन्न करता है और आपके परिवार के व्यक्ति एक दूसरे के विरुद्ध होते है. यदि आपके घर के आस पास ये सभी पेड़ है तो आप इनके दुष्प्रभाव से बचने के लिए इनके नीचे या बगल में सात्विक पेड़ जैसे नीम हल्दी चन्दन तुलसी अशोक रातरानी के पौधे लगा सकते है जिससे की इन पेड़ों का दुष्प्रभाव आप या आपके परिवार पर नहीं पडेगा.

 

अगर ये चीजें होंगी मुख्य द्वार पर तो टूटेगा परेशानियों का पहाड़

अगर नहीं लग रही नौकरी तो ये काम करे कम, जल्द ही लगेगी नौकरी

वास्तुदोष मिटाने के लिए इन तरीको से करे गणेशजी की पूजा

जिनके घरों या ऑफिस में लगी है भगवान शिव की तस्वीर वे लोग ध्यान से पढ़ें ये खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -