वास्तुदोष मिटाने के लिए इन तरीको से करे गणेशजी की पूजा

हमारे धर्मशास्त्रों में घर की दरिद्रता और गरीबी को दूर करने के लिए बहुत सारे उपाय बताये गए है,शास्त्रों के अनुसार अगर आप हर  शुक्रवार के दिन महा लक्ष्मी के साथ गणेश जी की पूजा करते है तो इससे आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते है.गणेश जी की पूजा करने से दुःख तकलीफ कष्ट, बाधा, रोग और लिए हुए क़र्ज़ से भी बहुत जल्दी मुक्ति मिलती है, शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी के साथ गणेशजी की पूजा करने से धन-धान्य की वृद्धि होती है तथा जीवन में आनंद, विजय आरोग्य और संतान सुख की प्राप्ति होती है. 

गणेश जी को किसी भी शुभ काम में पहले पूजा जाता है,इसके अलावा इन्हे रिद्धि-सिद्धि का दाता भी माना जाता है,ऐसा माना जाता है की सिर्फ इनको याद करने से ही जीवन के सभी कष्ट, बाधा और रोग दूर होने लगते हैं. वास्तु में भी गणेशजी को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है,वास्तु के अनुसार घर में गणेशजी की पूजा करने से आपके घर में कभी भी वास्तुदोष नहीं होता है. घर में गणेशा जी की मूर्ति रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है, जिससे आर्थिक लाभ मिलने लगता है.

अगर आप गणेशजी को प्रसन्न करना चाहते है तो इसके लिए अपने घर की पूरब दिशा में गणेश जी की स्थापना करे. इसके बाद इनको  लाल वस्त्र पहनाये,फिर इनको  लाल पुष्प, लाल चंदन, मोतीचूर या बेसन के लड्डू आदि अर्पित करे,और फिर  "ॐ गणपतये नमः " मंत्र का  जप कम से कम 108 बार करे ऐसा करने से गणेश जी शीघ्र प्रसन्न होते हैं.

 

इन चीजों के घर में होने से करना पड़ सकता है पैसो की कमी का सामना

पितृ पक्ष में करे ये उपाय

धन की कमी को दूर करते है सिंदूर के ये उपाय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -