नाराज टकसाली नेता 14 दिसंबर को बनाएंगे नया अकाली दल

अमृतसर: पंजाब में अकाली दल की राजनीति में उफान आया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि बादल गुट के नेताओं से नाराज नेताओं ने नए अकाली दल के गठन का एलान कर दिया है। वहीं उन्होंने कहा कि वह 14 दिसंबर को नए शिरोमणि अकाली दल का गठन करेंगे। बता दें कि ये नेता सुखबीर बादल व विक्रम सिंह मजीठिया से नाराज चल रहे हैं। वहीं टकसाली नेता रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, सेवा सिंह सेखवां और डॉक्टर रतन सिंह अजनाला ने यह जानकारी यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में दी है।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, राम मंदिर निर्माण के लिये अध्यादेश लाने पर फिलहाल विचार नहीं

यहां बता दें कि टकसाली नेताओं ने कहा कि नई पार्टी के गठन की पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं। वहीं बता दें कि नया अकाली दल 1920 में बने अकाली दल के संविधान के अनुसार गठित किया जाएगा और इसमें समय के साथ 1920 वाले संविधान में कुछ बदलाव किए जाएंगे। वहीं नए अकाली दल के लिए हमख्याली पार्टियों के नेताओं को भी शामिल होने का आह्वान किया गया है।

यूपी में पदयात्रा के जरिए बीजेपी का प्रचार प्लान शुरू

यहां बता दें कि उन्होेंने आरोप लगाए कि सुखबीर बादल और विक्रम सिंह मजीठिया ने अकाली दल को अपनी निजी कंपनी बना लिया है। साथ ही अकाली दल की दूसरी और तीसरी कतार के नेताओं के अलावा पहली कतार के भी बहुत सारे नेता उनके संपर्क में हैं। 14 दिसंबर शिरोमणि अकाली दल का स्थापना दिवस है इसी दिन ही पंजाब में नया अकाली दल गठित किया जाएगा।


खबरें और भी 

दिल्ली में छाई धुंध, हवा की गुणवत्ता खराब

राजस्थान विधानसभा चुनाव में लगी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

राजीव गाँधी की हत्या के बारे में लिट्टे ने किया बड़ा खुलासा, ख़ुफ़िया एजेंसी ने की जांच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -