आतंकियों का आका मारा गया

Dec 07 2017 03:36 PM
आतंकियों का आका मारा गया

उम्र बिन खेताब यही नाम था, अलकायदा में दूसरे नम्बर की हैसीयत रखने वाले आतंकवादियों के उस आका का जिसे अफगानिस्तान और अमेरिकी फौजो के द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन के दौरान मार गिराया गया. अफगानिस्तान इंटेलिजेंस और अमेरिकी फौज के एक संयुक्त अभियान चला रखा है. जिसमे उसने आतंकवादियों के ठिकानो पर हमले करने और उन्हें ढेर करने का लक्ष्य रखा है. खेताब 2001 में काफी सक्रीय रहा और अलकायदा के ज्यादातर हमलो का प्रमुख भी रहा. 40 साल का ये आतंकवादी सरगना रात में हमलो और भारी हथियारों और विस्फोटकों के उपयोग का जानकार था.

खेताब की मौत को अलकायदा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. खेताब को अफगानिस्तान के गजनी प्रान्त में गिलान जिले में मारा गया है. गौरतलब है कि भारत की और से भी कश्मीर में इसी तरह का ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आल आउट नाम के इस ऑपरेशन के चलते इस साल अब तक 200 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया जा चूका है.

जहाँ एक और अमेरिका, अफगानिस्तान, भारत समेत सारी दुनियाँ के देश आतंकवादियों के खिलाफ मुहीम में एक है और विश्वशांति स्थापित करने की कवायद में जुटे है ,वहीं पाकिस्तान उन्हें पनाह देने, रिहा करने और राजनीती में प्रवेश देने की करतुते कर रहा है.

यहाँ क्लिक करे 

 

आतंकियों के मारे जाने का मुझे दुःख है !

आतंकियों से बरामद हुए अहम सबूत प्रतापगढ़ में संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी

एक बार फिर सामने आई सुषमा की दरियादिली

आतंकवाद के पनाहगार की पनाह में धमाका

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories