सुषमा स्वराज जापान दौरे पर
Share:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने तीन दिवसीय जापान दौरे पर है, जहा उन्होंने शुक्रवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ मुलाकात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर बातचीत की. उन्होंने आबे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं भी प्रेषित की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ' विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ आज सुबह मुलाकात की. उन्होंने प्रधानमंत्री आबे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं दी.'

कुमार के ट्वीटर संदेश के अनुसार मुलाकात के दौरान आबे ने स्वराज से कहा कि दोनों देशों के पारंपरिक संबंधों की खासियत दिल से दिल का जुड़ाव है और इनमें वृद्धि की अपार संभावनाएं हैं. स्वराज विदेश मंत्री के तौर पर जापान का पहला दौरा कर रही हैं. वह भारत- जापान रणनीतिक वार्ता के नौंवें चक्र में भाग लेने के लिए बुधवार को यहां पहुंची थीं.

उन्होंने गुरुवार को जापानी विदेश मंत्री तारो कानो के साथ मुलाकात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की. स्वराज ने अपने दौरे को बहुत उत्पादक बताते हुए कहा कि उनके इस दौरे ने इस साल अगले द्विपक्षीय वार्षिक शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी की भागीदारी के लिए उनकी यात्रा का मजबूत आधार तैयार किया है.

सुषमा को घेरने के प्रयास में कांग्रेस खुद घिरी, जानिए पूरा मामला

जर्मनी के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की मुलाकात

इन सेलेब्स में हैं ये गंदी आदतें, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -