जर्मनी के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की मुलाकात
जर्मनी के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रांक वाल्टर श्टाइनमायर ने शनिवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सहित भारतीय नेतृत्व के साथ विस्तृत चर्चा की.जिसमें जर्मनी के राष्ट्रपति ने विश्व समुदाय को आतंकवाद के सभी प्रारूपों को खत्म करने में एकमत होने पर जोर दिया.मध्य दिल्ली के सुंदर नर्सरी में मोदी के साथ सामरिक भागीदारी मजबूत करने पर वार्ता हुई.

उल्लेखनीय है कि इस मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रांक वाल्टर श्टाइनमायर को दिल्ली के सुंदर नर्सरी में ले जाने का सम्मान मिला. हमने कई मुद्दों पर काफी चर्चा की. बता दें कि उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी जर्मनी के राष्ट्रपति से मुलाकात की.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट पर जानकारी दी कि हमारी सामरिक भागीदारी बढ़ाने पर विस्तृत बातचीत हुई. दोनों पक्ष द्विपक्षीय संबंधों को प्राथमिकता देते हैं.

जबकि दूसरी ओर श्टाइनमायर से वार्ता करते हुए उप राष्ट्रपति नायडू ने कहा कि भारत और जर्मनी दुनिया से जुड़े अधिकतर मुद्दों पर समान विचार रखते हैं. पाकिस्तान का नाम लिए बगैर नायडू ने कहा कि यह देश आतंकवादी समूहों को बढ़ावा और सहयोग देता है.नायडू के बयान में यह भी कहा गया, आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता है. बता दें कि जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रांक वाल्टर श्टाइनमायर गुरुवार को पांच दिनों के दौरे पर भारत आए हैं.यहां उन्होंने वाराणसी का दौरा किया और दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों से भी बातचीत की थी.

यह भी देखें

जर्मनी के राष्ट्रपति आज से 25 मार्च तक भारत यात्रा पर

किसी को नहीं मिलेगी पीएम के आधार की जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -