श्रीलंका में सरकार से एक उपमंत्री का इस्तीफा, 1 नवंबर को ली थी शपथ
श्रीलंका में सरकार से एक उपमंत्री का इस्तीफा, 1 नवंबर को ली थी शपथ
Share:

कोलंबो: भारत के पड़ोसी राज्य श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरीसेना को मंगलवार को एक जबरदस्त झटका लगा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यूनाइटेड पीपुल्स फ्रीडम अलायंस यूपीएफए सरकार के एक उपमंत्री ने इस्तीफा दे दिया और बर्खास्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे का समर्थन किया। वहीं इस इस्तीफे के साथ ही श्रीलंका के राजनैतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। 

 यहाँ अपराधियों के मुंह में धधकता लोहा डालकर उनसे उगलवाया जाता है सच

यहां बता दें कि सिरीसेना राजपक्षे के 96 सांसदों की सूची में शामिल रहे सांसद मनुशा नानायक्कारा ने राष्ट्रपति सिरीसेना को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया कि उनकी राय में विक्रमसिंघे अभी भी वैध प्रधानमंत्री हैं। वहीं स्पीकर कारू जयसूर्या ने भी इसका समर्थन किया है।उन्होने सिरीसेना का पक्ष छोड़ने के लिए और विक्रमसिंघे के खेमे में शामिल होने के लिए श्रम और विदेश रोजगार उपमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। यहां बता दें कि उन्होने 1 नवंबर को ही उपमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

भारतीय जूनियर टीम का बैडमिंटन में शानदार आगाज

गौरतलब है कि श्रीलंका में इस समय हालात कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं वहीं कुछ दिनों पहले ही सिरिसेना ने भारतीय लोगों को भी जेल से आजाद करने की बात कही थी। यहां बता दें कि भारत के तमिल प्रांत के कुछ लोग श्रीलंका की जेल में कैद हैं। इसके अलावा नानायक्कारा ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि वह मनमाने तरीके से राजनीतिक नियुक्तियों को स्वीकार नहीं करते और लोकतंत्र की रक्षा और समर्थन के लिए विक्रमसिंघे का समर्थन करते रहेंगे। 

खबरें और भी 

अमेरिका में भी रही दिवाली की धूमधाम, शीर्ष राजनयिक हुए दिवाली समारोह में शामिल

दिवाली 2018 : अमेरिका ने भारत को दिया एक और बड़ा दीवाली गिफ्ट, ईरान प्रतिबंधों से बाहर किया ईरान प्रतिबंधों से बाहर

अमेरिका के न्यूयॉर्क में दिखी रंगीन बत्तख को देखने उमड़ी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -