19 अप्रैल: सुबह की खास ख़बरें
19 अप्रैल: सुबह की खास ख़बरें
Share:

 

ख़बरें न्यूज़ ट्रैक पर 


लन्दन में ‘भारत की बात सबके साथ’
शांति में यकीन है पर आतंकवाद बर्दाश्त नहीं- मोदी  

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि भारत आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि आतंक का निर्यात करने वालों को मोदी उसी की भाषा में जवाब देना जानता है. लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में अपनी बात कही. मोदी ने कहा कि उन्हें सेना पर गर्व है, क्योंकि उन्होंने सटीकता के साथ सर्जिकल हमलों को अंजाम दिया और सुबह होने से पहले ही अपना काम पूरा कर वह लौट आई. मोदी ने बताया कि कैसे भारत ने हमलों के बारे में पहले पाकिस्तान को सूचित किया और फिर मीडिया एवं लोगों को बताया. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को 11 बजे से ही फोन कर रहे थे, लेकिन वे फोन पर आने से भी डरे हुए थे. 12 बजे हमने उनसे बात की और तब भारतीय मीडिया को बताया गया.भारत किसी के भू-भाग पर कब्जे के बारे में नहीं सोचता

येदुरप्पा का नामांकन आज 
कर्नाटक चुनाव के लिए आज बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार और दिग्गज नेता येदुरप्पा आज अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे है. 

अमेरिका-उत्तर कोरिया की शिखर वार्ता संभव 
बुधवार को अमेरिका ने इस बात की पुष्टि की है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात से पहले सीआईए के चीफ ने किम से मुलाकात की. कहा गया है कि सीआईए के निदेशक माइक पंपेओ प्योंगयांग के एक गोपनीय दौरे में किम जोंग उन से मुलाकात कर चुके है. ट्रंप ने कहा कि सीआईए के निदेशक माइक पंपेओ पिछले हफ्ते किम से मिले थे. ट्रंप पंपेओ को विदेश मंत्री के पद के लिए नामित भी कर चुके हैं. ट्रंप ने कहा, शिखर वार्ता जून में या उससे पहले हो सकती है. उन्होंने कहा था कि बैठक के लिए पांच स्थलों पर विचार किया जा रहा है, लेकिन यह अमेरिका में नहीं है.

मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर अफवाह  
मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर इन दिनों अमेरिका में इलाज करवा रहे है है और उनकी बीमारी को लेकर कई तरह की अफवाहे फैलाई जा रही है. ऐसे में गोवा पुलिस क्राइम ब्रांच ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर झूठी खबर फैलाने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. गौरतलब है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को पेट की बीमारी से निजात नहीं मिल रही थी, वो लगातार इस बीमारी से परेशान थे. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती भी किया गया था जिसके बाद डॉक्टर्स कि सलाह पर अमेरिका ले जाया गया. उनकी अनुपस्थिति में कैबिनेट सलाहकार समिति राज्य के कामकाज के लिए निर्णय लेगी. उन्होंने इलाज के लिए जाने से पहले एक वीडियो संदेश भी दिया है, जिसमें उन्होंने लोगों से कहा है कि वे उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें. 


-जज लोया केस पर आज हो सकता है फैसला 

-IPL2018 : KKR ने रोका राजस्थान का विजय रथ 
-मोदी आज राष्ट्रमंडल समिट में शामिल होंगे 

किदाम्बी श्रीकांत के बैडमिंटन में बढ़ते कदम

आमने-सामने हुई ट्रक और बस की भीषण भिड़ंत, लेकिन...

मोदी के चहेते सांसद राकेश सिंह बने मप्र बीजेपी अध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -