मोदी के चहेते सांसद राकेश सिंह बने मप्र बीजेपी अध्यक्ष
मोदी के चहेते सांसद राकेश सिंह बने मप्र बीजेपी अध्यक्ष
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में राकेश सिंह को चुना है. वर्तमान में राकेश सिंह जबलपुर से सांसद है. राकेश सिंह से पहले प्रदेश में बीजेपी के अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान थे. राकेश सिंह जबलपुर से तीन बार सांसद रहे हैं. राकेश सिंह 2004 से जबलपुर संसदीय सीट से सांसद हैं. 

राकेश सिंह केन्द्रीय कार्यकारिणी में भी रह चुके हैं और मध्य प्रदेश में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं. उनके भाजपा संगठन से बहुत मजबूत रिश्ते है. इसके अलावा महाराष्ट्र में सह प्रभारी भी रह चुके हैं. राकेश सिंह लोकसभा में बीजेपी के मुख्य सचेतक हैं और केन्द्रीय कोयला खनन एवं इस्पात संसदीय समिति के अध्यक्ष हैं. 

राकेश सिंह को पार्टी में मजबूत संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है. इस साल मध्य प्रदेश में चुनाव है. ऐसे में राकेश सिंह के कंधो पर चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने करते हुए बीजेपी के लिए एंटी इनकंबेंसी वाले माहौल को खत्म करना बड़ा काम होगा. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले भाजपा प्रदेश नंदकुमार चौहान की विदाई हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से कहा कि नंदकुमार चौहान ने खुद उनसे फोन कर अपने लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा वक्त बिताने के लिये अध्यक्ष पद त्यागने का अनुरोध का किया है.

भाजपा नेता मीडिया के सामने रोए

नाराज़ दलितों को खुश करने में लगी भाजपा

स्वीडन में गरजे मोदी, कहा- हम भारत को ट्रांसफॉर्म करके रहेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -