अब तक मतदान प्रतिशत: नागालैंड 67 मेघालय 47

अब तक मतदान प्रतिशत: नागालैंड 67 मेघालय 47

पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनावो में फ़िलहाल लिए वोटिंग जारी है अब तक नागालैंड में 67% और मेघालय में 47% मतदान हो चूका है. मेघालय और नगालैंड में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं. मतदान के दौरान सुबह कई स्थानों में EVM की वजह से मतदान शुरू होने में देरी हुई. मेघालय के शिलांग में EVM की वजह से देरी से मतदान शुरू हुआ. मतदान केंद्र में वोट डालने के लिए लोग आ रहे है.

मंगलवार को नगालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होगा और हमको स्पष्ट बहुमत हासिल होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मेघालय और नगालैंड की जनता से ज्यादा संख्या में वोट करने की अपील की है. आज मतदान के दौरान तिजित जिले के एक मतदान केंद्र पर हुए देसी बम धमाके में एक व्यक्ति घायल हो गया है. साथ ही मतदान केंद्र पर धमाके से फर्नीचर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

इसी दौरान नगालैंड में हिंसा की खबरें भी आ रही है, नगालैंड के तिजित जिले के एक पोलिंग बूथ में कुछ अराजक तत्वों ने देसी बम से धमाका कर दिया, जिसमे एक व्यक्ति घायल हो गया. साथ ही कई और जगहों पर भी पोलिंग पार्टियों पर हमले हुए.जबकि नगालैंड के दूरदराज के जिलों में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान तीन बजे तक मतदान चलने की उम्मीद है. चुनाव परिणाम तीन मार्च को घोषित किए जाएंगे. 

नागालैंड में पोलिंग पर बम धमाका

मोदी आज नागालैण्ड मिशन पर

दुष्कर्म के आरोपी को ज़िंदा जलाया

 

?